Home /News /uttarakhand /

ऋषिकेश: भारी बारिश के बाद गंगा जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर, पुलिस चौकी को नुकसान

ऋषिकेश: भारी बारिश के बाद गंगा जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर, पुलिस चौकी को नुकसान

त्रिवेणी

त्रिवेणी घाट में बढ़ा हुआ जलस्तर

पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार दो दिनों की बारिश के बाद ऋषिकेश में गंगा का स्तर काफी बढ़ गया है. जिस कारण त्रिवेणी घाट समेत कई घाटों पर पा?

    रविवार और सोमवार को हुई भारी बारिश के कारण ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर काफी बढ़ गया है. आलम यह रहा कि दोपहर में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान 340.50 को भी पार कर 340. 65 लेवल तक पहुंच गया था. जिस कारण कई घाट पानी पानी में जलमग्न हो गए.

    त्रिवेणी घाट सहित आरती स्थल भी पानी से लबालब भर गया. वही पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को भी बमुश्किल सुरक्षित स्थान में लाया गया. परमार्थ निकेतन घाट पर बनी शिव की मूर्ति को भी गंगा छूकर बह रही है. जल स्तर बढ़ने से गंगा के समीप बनी जल पुलिस की चौकी भी क्षतिग्रस्त हो गई है. इसके साथ ही घाट में निर्माण कार्यों को भी क्षति पहुंची है.

    वहीं प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए घाटों को खाली करवा कर लोगों को सुरक्षित स्थानों में शिफ्ट करवा दिया है. इसके साथ ही गंगा घाट में आने के लिए रास्ते प्रतिबंधित कर दिए गए हैं. जिसके लिए पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग भी लगाई गई है.
    तहसील और पुलिस प्रशासन के अधिकारी लगातार गंगा के जलस्तर का निरीक्षण कर रहे हैं किसी भी अनहोनी से बचने के लिए सभी सुरक्षात्मक कदम उठाए जा रहे हैं. ऋषिकेश तहसीलदार अमृता शर्मा ने बताया कि मौसम विभाग की चेतावनी के बाद से ही गंगा घाटों के पास अनाउंसमेंट के जरिए सभी को सुरक्षित स्थानों में जाने के लिए कहा जा रहा है. अब धीरे-धीरे गंगा का जलस्तर घटने लगा है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर