होम /न्यूज /उत्तराखंड /योगी आदित्यनाथ की बहन की प्रार्थना नीलकंठ महादेव ने सुनी, क्या अब परिवार से मिलने उत्तराखंड आएंगे योगी?

योगी आदित्यनाथ की बहन की प्रार्थना नीलकंठ महादेव ने सुनी, क्या अब परिवार से मिलने उत्तराखंड आएंगे योगी?

योगी के उत्तराखंड पहुंचने की उम्मीद उनका परिवार कर रहा है.

योगी के उत्तराखंड पहुंचने की उम्मीद उनका परिवार कर रहा है.

Yogi Adityanath Family : उत्तर प्रदेश में भाजपा फिर बहुमत (BJP Gets Majority in UP) हासिल करके सत्ता में आई है, तो योगी ...अधिक पढ़ें

ऋषिकेश. उत्तर प्रदेश में चुनाव नतीजों (UP Polls Results) के बाद योगी आदित्यनाथ के समर्थकों में इतना उत्साह है कि पूरे राज्य में सड़क से सीएम हाउस तक जश्न का माहौल है. उत्तराखंड में भी भाजपा को जीत मिली है, तो यहां भी समर्थक पूरे जोश में हैं. उत्सव के इस माहौल में उत्तराखंड के एक गांव में दोहरा जश्न मनाया जा रहा है. यहां भाजपा की जीत से ज़्यादा महत्व इस बात का है कि योगी आदित्यनाथ दूसरी बार यूपी मुख्यमंत्री (UP Chief Minister) के तौर पर गद्दी संभालने जा रहे हैं. हालांकि योगी का पूरा परिवार यूपी जाकर नहीं बल्कि टीवी पर ही उनकी ताजपोशी देखेगा, लेकिन यमकेश्वर क्षेत्र (Yamakeshwar Area) में योगी के पैतृक गांव में भारी जश्न चल रहा है और उनका पूरा परिवार अब जल्द उनके आने का इंतज़ार कर रहा है.

विधानसभा चुनाव से पहले योगी की बड़ी बहन शशि अपने भाई की जीत के लिए यहां स्थित नीलकंठ महादेव से रोज़ाना प्रार्थना कर रही थीं. अब शशि का कहना है कि नीलकंठ ने उनकी सुन ली और योगी के जीतने के बाद पूरे परिवार के साथ गांव भर में ज़बरदस्त खुशी है. शशि कुठार गांव में रहती हैं और नीलकंठ महादेव मंदिर के पास ही पूजा सामग्री व प्रसाद की दुकान चलाती हैं. शशि ने बताया कि कुठार के साथ ही उनके मायके यानी योगी के मूल गांव पंचूर में भी भारी उत्साह है, लोग पटाखे फोड़कर और मिठाइयां बांटकर जश्न मना रहे हैं.

Uttar Pradesh bjp, yogi adityanath news, yogi adityanath in uttarakhand, yogi adityanath family, yogi adityanath sister, उत्तर प्रदेश चुनाव परिणाम, योगी आदित्यनाथ न्यूज़, योगी आदित्यनाथ का परिवार, उत्तराखंड में योगी आदित्यनाथ, Uttarakhand polls result, uttar pradesh polls result news, polls result news, चुनाव परिणाम समाचार, UP Election Result Day, UP election news , Uttar Pradesh chunav result update, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तर प्रदेश चुनाव, UP Elections

योगी आदित्यनाथ की जीत की खुशी में उनकी मां को मिठाई खिलाता हुआ पूरा कुनबा, जिसमें योगी की बहन, जीजा, भाई और भांजा नज़र आ रहे हैं.

क्या अब उत्तराखंड आएंगे योगी?
शशि और उनके पति पूरण सिंह पयाल ने कहा कि योगी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए परिवार को अब तक कोई बुलावा या आदेश नहीं मिला है इसलिए घर से ही सब वह कार्यक्रम देखेंगे. दोनों ने यह ज़रूर बताया कि कुठार के पास ही एक गांव में योगी के गुरु महंत अवैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण किया जाना है. पयाल मान रहे हैं कि यूपी में कैबिनेट गठन होने के बाद योगी यहां आ सकते हैं. यह अनुमान हवा हवाई नहीं है बल्कि खुद योगी भी ऐसी इच्छा जता चुके हैं.

" isDesktop="true" id="4065271" >

शशि के मुताबिक युवावस्था में ही संन्यास लेने के बाद से ही योगी अपने परिवार से नहीं मिले हैं. हालांकि कुछ ही दिन पहले न्यूज़18 ने जब योगी से पूछा था कि आप सालों से अपनी मां से नहीं मिले, पिता के निधन पर भी नहीं जा सके, क्या चुनाव के बाद जाएंगे? तब उन्होंने कहा था कि उनका बहुत मन है कि वो अपनी मां से मिलने जाएं, लेकिन वो उनकी नज़रों का सामना कैसे करेंगे, यह नहीं समझ पाते.योगी ने कहा था कि वह चुनाव के बाद परिवार से मिलने की कोशिश करेंगे.

Tags: Assembly Election Results 2022, Uttar Pradesh Elections, Yogi adityanath

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें