केदारनाथ यात्रा के दौरान ऑक्सीजन की कमी से 10 दिन में सात श्रद्धालुओं की मौत

केदारनाथ की यात्रा के दौरान ऑक्सीजन की कमी से हृदय गति के रुक जाने के कारण अब तक सात श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है.

News18 Uttarakhand
Updated: May 19, 2019, 12:50 PM IST
केदारनाथ यात्रा के दौरान ऑक्सीजन की कमी से 10 दिन में सात श्रद्धालुओं की मौत
फाइल फोटो
News18 Uttarakhand
Updated: May 19, 2019, 12:50 PM IST
उत्तराखंड में केदारनाथ की यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जहां बारिश, बर्फबारी के साथ अधिक ऊंचाई के कारण ऑक्सीजन की कमी बुजुर्ग लोगों को खासा परेशानी में डाल रही है. बावजूद इसके चारों धाम में यात्रियों का सैलाब उमड़ रहा है और अब तक लगभग 80 हजार श्रद्धालु केदारनाथ की यात्रा कर चुके हैं. इनमें से सात श्रद्धालुओं की ऑक्सीजन की कमी से ह्रदय गति के रुक जाने के कारण मौत की खबर भी है.

जानकारी के मुताबिक आक्सीजन की कमी से हुई मौत में ज्यादातार की उम्र 60 साल से ज्यादा है. वहीं इन मौतों के बाद स्वास्थ्य विभाग ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि जिन लोगों को सांस लेने में दिक्कत है, वह केदारनाथ की यात्रा से बचें और यात्रा से पहले अपना मेडिकल परीक्षण जरूर करा लें.



बता दें कि उत्तराखंड में बारिश और बर्फवारी होने से तापमान में काफी कमी आई है और रात में यहां तापमान शून्य से भी नीचे चला जाता है, जिससे श्रद्धालुओं को ऑक्सीजन की कमी के कारण सांस लेने में परेशानी हो रहा है. वहीं अभी यहां यात्रा का शुभारंभ ही हुआ है, ऐसे में आने वाले समय मे यहां लोगों की संख्या में काफी इजाफा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

यह भी देखें- VIDEO : केदारनाथ में यात्रा सीजन की पहली बर्फबारी के बाद ठंड बढ़ी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...