Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, 'कैसी सरकार चाहिए, विकास वाली या करप्शन वाली?'

Uttarakhand Election: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, 'कैसी सरकार चाहिए, विकास वाली या करप्शन वाली?'

रुद्रप्रयाग में भाषण देते अमित शाह. (Photo : ANI)

रुद्रप्रयाग में भाषण देते अमित शाह. (Photo : ANI)

Amit Shah in Uttarakhand : उत्तर प्रदेश में चुनाव (UP Election) प्रचार के बाद उत्तराखंड की ज़मीन पर पहुंचे अमित शाह ने घर घर जाकर वोट (Door to Door Campaign) भी मांगे और राज्य के भाजपाइयों को चुनाव के मंत्र भी दिए. एक तरफ उन्होंने कांग्रेस की पिछली सरकारों (Congress Governments) की नीतियों और रवैयों की जमकर आलोचना की, तो दूसरी तरफ उत्तराखंड की डबल इंजन वाली BJP सरकार के कसीदे पढ़े. उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी (Narendra Modi) की अगुवाई दुनिया में देश सर्वोच्च स्थान पर पहुंच गया है. वहीं, उत्तराखंड से कुछ वादे भी किए. जानिए पूरा ब्योरा.

अधिक पढ़ें ...

रुद्रप्रयाग. ‘विकास या परिवारवाद’ का मुद्दा उठाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड तय करेगा कि उसे कैसी सरकार चाहिए. देवभूमि के चुनावी रण में रुद्रप्रयाग सीट पर बिगुल फूंकते हुए आधा दर्जन विधानसभा क्षेत्रों के लोगों और कार्यकर्ताओं के सामने डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों का ब्योरा भी रखा और कांग्रेस की पिछली सरकारों को कोसा भी. अगर एक बार फिर उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बनी, तो शाह ने वादा किया कि विकास का पहिया और आगे बढ़ेगा और उत्तराखंड का कायाकल्प हो जाएगा.

भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने के लिए शुक्रवार को रुद्रप्रयाग पहुंचे शाह ने पार्टी के ‘डोर टू डोर’ कैंपेन में हिस्सा लेकर लोगों को भाजपा के प्रचार के परचे बांटे. उन्होंने सांकेतिक पदयात्रा करते हुए जनसंपर्क किया. इसके बाद शाह ने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वाली महिलाओं को ‘मातृ शक्ति’ के रूप में सम्मानित किया. शाह ने पूर्व सैनिकों से मुलाकात की. कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं से भेंट करते हुए चमोली, पौड़ी और रुद्रप्रयाग ज़िलों की विधानसभाओं के भाजपा कार्यकर्ताओं को वर्चुअल संबोधन भी दिया.

‘विकास चाहिए या भ्रष्टाचार, आप चुनें’
अपने संबोधन में शाह ने कहा, आपको तय करना है कि कैसी सरकार चाहिए, विकास की ओर ले जाने वाली या आकंठ भ्र्ष्टाचार, परिवारवाद में डूबी कांग्रेस सरकार? पांच साल में बीजेपी सरकार ने उत्तराखंड की तस्वीर बदलने का काम किया और मैं आपसे वादा करता हूं कि पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार अगले पांच साल भी उत्तराखंड को विकास के चरम पर ले जाएगी.

शाह ने आगे कहा कि जब युवा अपने अधिकार के लिए उत्तराखंड मांग रहे थे, तब कांग्रेस ने गोलियां चलाई थीं. उन्होंने महिलाओं और सैन्य परिवारों के सम्मान में कहा, ‘मैं उत्तराखंड की मातृ शक्ति को प्रणाम करता हूं क्योंकि आपके संस्कार के कारण ही आज इस राज्य के सबसे ज्यादा युवा सीमाओं पर देश की रक्षा में तैनात हैं.’ शाह ने दावा किया कि उत्तराखंड सरकार और मोदी सरकार ने मातृ शक्ति के कल्याण के लिए काम किए हैं.

Tags: Amit shah news, Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand BJP

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर