लाइव टीवी

मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ केदारनाथ में निर्माण कार्यों का लिया जायजा

Shelendra Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: December 17, 2018, 10:31 PM IST
मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ केदारनाथ में निर्माण कार्यों का लिया जायजा
केदारनाथ - निरीक्षण के दौरान सीएस उत्पल कुमार ने गौरीकुंड से केदारनाथ मंदिर तक स्थायी शौचालय निर्मित करने के निर्देश दिए.

सीएस ने यात्रा शुरू होने से पहले केदारनाथ मंदिर के पश्चिमी द्वार के समीप बने रेप्लिका से मंदाकिनी नदी (आस्था पथ) पर सिंचाई विभाग को रास्ते के ऊपर शेड बनाने के निर्देश दिए.

  • Share this:
केदारनाथ में सोमवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर के साथ ही डीएम मंगेश घिल्डियाल ने यहां चल रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया. केदारनाथ में निर्माण कार्य के धीमी गति से चलने से सीएस उत्पल कुमार ने नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने निर्माण कार्य में तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए.

निरीक्षण के दौरान सीएस उत्पल कुमार ने गौरीकुंड से केदारनाथ मंदिर तक स्थायी शौचालय निर्मित करने के निर्देश दिए. साथ ही सरस्वती नदी पर सुरक्षा व घाट निर्माण के कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए. निर्माण स्थल पर पर्याप्त संख्या में मजदूरों के मौके पर मौजूद न होने पर मुख्य सचिव ने असंतोष व्यक्त किया. उन्होंने वूड स्टोन कंपनी को मजदूरों की संख्या बढ़ाने व गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए आगामी निरीक्षण तक कार्य में प्रगति लाने के सख्त निर्देश दिए.

सीएस ने यात्रा शुरू होने से पहले केदारनाथ मंदिर के पश्चिमी द्वार के समीप बने रेप्लिका से मंदाकिनी नदी (आस्था पथ) पर सिंचाई विभाग को रास्ते के ऊपर शेड बनाने के निर्देश दिए. गरूड़चट्टी को जोड़ने के लिए मंदाकिनी नदी पर प्रस्तावित 60 मीटर पुल कार्य को अति शीघ्र प्रारंभ करने को भी कहा. उन्होंने ऑफ सीजन के दौरान चबूतरे के चौड़ीकरण व 50 फुट रास्ते के लिए तोड़े गए 5 भवनों को यात्रा से पूर्व निर्मित करने के लिए भी कहा. सीएस ने शंकराचार्य समाधि स्थल व तीर्थ पुरोहितों के लगभग 70 भवनों में निर्माण कार्य में तेजी लाने का भी निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग में ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट का विरोध, सरकारी ज़मीन पर कब्ज़ाधारी मांग रहे मुआवज़ा

ये भी देखें - VIDEO: चारधाम योजना: प्रभावितों ने मुआवजे व पुनर्वास की मांग को लेकर फिर शुरू किया आंदोलन

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रुद्रप्रयाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2018, 10:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...