अभिभावक से ‘मर गया तेरा बच्चा’ कहने वाला रुद्रप्रयाग का शराबी प्रिंसिपल होगा निलंबित

News18 Uttarakhand
Updated: September 12, 2019, 2:47 PM IST
अभिभावक से ‘मर गया तेरा बच्चा’ कहने वाला रुद्रप्रयाग का शराबी प्रिंसिपल होगा निलंबित
शराब के नशे में धुत्त प्रिंसिपल प्रमोद सेमवाल के एक बच्चे के अभिभावक से बदतमीजी करने का ऑडियो वायरल होने के बाद डीएम ने उन्हें निलंबित करने की सिफ़ारिश कर दी है.

शिक्षा विभाग ने मामले की जांच की और प्रथम दृष्टया प्रिंसिपल को दोषी पाया. इसके बाद रुद्रप्रयाग के ज़िलाधिकारी ने उसे निलंबित किए जाने की सिफ़ारिश कर दी है.

  • Share this:
रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) के ऊखीमठ (Ukhimath) में एक शराबी प्रिंसिपल (Druck Principal) ने शराब के नशे में ऐसी बाते अभिभावक (Parent) को बोल दी, जो एक शिक्षक या प्रिंसिपल को बिलकुल भी शोभा नहीं देती. शराब के नशे में धुत्त प्रिंसिपल ने यह बात फ़ोन पर अभिभावक से तब कही जब वह बच्चे (Child) के घर न आने के बारे में पूछ रहे थे. अभिभावक के फोन पर यह बात रिकॉर्ड (Recorded on Phone) हो गई और उसके बाद से रुद्रप्रयाग में वायरल (Viral on Social Media) हो रही है. न्यूज़ 18 (News 18) ने भी यह ख़बर प्रमुखता से चलाई थी जिसके बाद शिक्षा विभाग (Education Department) ने मामले की जांच की और प्रथम दृष्टया प्रिंसिपल को दोषी (Principal Primarily Found Guilty) पाया. इसके बाद रुद्रप्रयाग के ज़िलाधिकारी (Rudraprayag DM) ने उसे निलंबित (Suspend) किए जाने की सिफ़ारिश (Recommendation) कर दी है.

यह है मामला 

यह मामला बीते 9 सितम्बर का है. ऊखीमठ क्षेत्र में पड़ने वाले राजकीय हाईस्कूल जाल मल्ला के प्रिंसिपल प्रमोद सेमवाल अपने विद्यालय के कक्षा 10वीं में पढ़ने वाले 16 वर्षीय छात्र भूपेन्द्र को चित्रकला प्रतियोगिता में सम्मलित करने के लिए इण्टर कॉलेज ऊखीमठ लेकर आए थे.

भूपेन्द्र ने बताया कि इण्टर कॉलेज ऊखीमठ में चित्रकला प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद करीब 11 बजे वहां से वापस आने लगे, तो कांकड़ा में प्रिंसिपल प्रमोद सेमवाल ने छात्र भूपेन्द्र को 100 रुपये देकर कहा, “तुम गुप्तकाशी बाज़ार में खाना खाने के बाद कालीमठ बैंड में मेरा इन्तजार करना. वहां से मैं तुम्हे गांव तक छोड़ दूंगा. मैं बिजली के बिल जमा करवाने जा रहा हूं.”

भूपेन्द्र के अनुसार प्रिंसिपल प्रमोद सेमवाल के आदेशानुसार वह कालीमठ बैंड में कई घण्टों तक प्रिंसिपल का इन्तज़ार करता रहा. प्रिंसिपल करीब 3 बजे कालीमठ बैंड पहुंचे वह भी शराब के नशे में धुत्त होकर. सांय 6 बजे तक प्रिंसिपल वहीं पर शराब के नशे में ड्रामा करते रहे. इसके बाद छात्र अगस्त्यमुनि से आ रहे एक वाहन में स्वयं किसी तरह अपने घर निकल गया.

यह कहा प्रिंसिपल ने 

इस बीच बच्चे के शाम तक घर न पहुंचने पर उसके चाचा ने प्रिंसिपल को फ़ोन किया तो उनसे बड़ी बदतमीजी से बात की गई. अभिभावक ने बच्चे के बारे में पूछा तो शराबी प्रिंसिपल ने एक शिक्षक व अपनी जिम्मेदारी की सभी मर्यादाएं तोड़ते हुए कह दिया कि ‘तेरा बच्चा मर गया’.
Loading...



फ़ोन में रिकॉर्ड हो गई यह बात सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और न्यूज़ 18 के ख़बर चलाने के बाद जांच हुई, प्रिसिपल के निलंबन की सिफ़ारिश की गई.

ये भी देखें: 

पहाड़ों के बजाय UP, बिहार में नौकरी कर रहे हैं उत्तराखंड के कई शिक्षक: शिक्षा मंत्री

उत्तराखंड के मंत्री अरविंद पांडे ने दी इस्तीफे की धमकी, जानें क्यों? 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रुद्रप्रयाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 12:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...