COVID-19: मास्क न पहनने पर चालान काटा तो थाने की लाइट ही काट दी बिजलीकर्मियों ने
Rudraprayag News in Hindi

COVID-19: मास्क न पहनने पर चालान काटा तो थाने की लाइट ही काट दी बिजलीकर्मियों ने
एसपी रुद्रप्रयाग ने बिजली विभाग के एमडी से शिकायत की, तब जाकर कोतवाली की बिजली दोबारा जोड़ी गई.

रुद्रप्रयाग में थाना और जिला जज के आवास की लाइट काटने को लेकर बिजली विभाग ने दोनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. पुलिस ने भी दोनो कर्मचारियों पर थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

  • Share this:
रुद्रप्रयाग. कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर लोग सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क (Mask) पहनने के नियमों का पालन करें, इसके लिए पुलिसवाले आजकल ज्यादा ही चौकस हैं. लेकिन उत्तराखंड (Uttarakhand) में कुछ बिजलीकर्मियों की हरकत चौंकाने वाली है. ज़िला पुलिस ने मास्क न पहनने पर जब दो बिजलीकर्मियों का चालान काटा तो पहले वे पुलिसकर्मियों से ही उलझ गए. इसके बाद उन्होंने कोतवाली और जिला जज आवास की बिजली ही काट दी. पुलिस के इस मामले के बिजली विभाग के आलाधिकारियों को बताने के बाद दोनों बिजलीकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस ने भी उनके ख़िलाफ केस दर्ज कर लिया है.

चेकिंग के दौरान पकड़ा 

पुलिस के अनुसार कोतवाली रुद्रप्रयाग के सब-इंस्पेक्टर मनसूर अली और सब-इंस्पेक्टर विजय प्रताप राही, कांस्टेबल लखपत सिंह केदारनाथ तिराहे पर चेकिंग कर रहे थे. इस दौरान बेलणी पुल की तरफ से एक मोटरसाइकिल आती दिखाई दी, जिस पर 2 व्यक्ति सवार थे और दोनों ने ही मास्क नहीं पहना था.



पुलिसकर्मियों के रोकने पर तो उन्होंने अपने नाम महावीर सिंह और सुरेंद्र सिंह लिंगवाल बताए और पता विद्युत वितरण खंड बेलणी रुद्रप्रयाग का ऑफ़िस बताया. दोनों व्यक्तियों को मास्क न पहनने पर महामारी अधिनियम में 100 रुपए जुर्माना लगाया गया. महावीर सिंह ने चालान जमा कर दिया, लेकिन सुरेंद्र सिंह ने नहीं किया.

बिजली विभाग ने किया निलंबित 

पुलिसवालों के चालान काटने को लेकर दोनों ने बहस की और आरोप है कि पुलिसकर्मियों के साथ गाली-गलौज भी की. आरोप है कि दोनों ने पुलिसवालों के साथ धक्का-मुक्की की और बाद में देख लेने की धमकी तक दी. फिर वह वहां से अपनी मोटरसाइकिल से चले गए. इसके बाद इन दोनों ने कोतवाली और ज़िला जज आवास की बिजली काट दी.

इस बारे में पता चलने पर एसपी रुद्रप्रयाग ने बिजली विभाग के एमडी से शिकायत की, तब जाकर कोतवाली की बिजली दोबारा जोड़ी गई. इसके बाद बिजली विभाग ने दोनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. पुलिस ने भी दोनोंं कर्मचारियों पर थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading