लाइव टीवी

उत्तराखंड को लोकपाल की ज़रूरत नहीं, भांग की खेती में अपार संभावनाएंः त्रिवेंद्र सिंह रावत

Shelendra Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: January 18, 2019, 6:39 PM IST
उत्तराखंड को लोकपाल की ज़रूरत नहीं, भांग की खेती में अपार संभावनाएंः त्रिवेंद्र सिंह रावत
सीएम ने रुद्रप्रयाग के गुलाबराय में बीजेपी कार्यालय का भूमि पूजन भी किया.

बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणापत्र 100 दिन के अंदर लोकायुक्त देने का वादा किया था लेकिन दो साल होते-होते पार्टी के सुर बदल गए हैं.

  • Share this:
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है उत्तराखण्ड को लोकपाल की ज़रूरत नहीं है. रुद्रप्रयाग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले चोरी करो फिर चौकीदार को बिठा दो यह नहीं होगा. उन्होंने कहा कि हम भ्रष्टाचार नही करेंगे, तो लोकपाल की क्या ज़रूरत है.

मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद राजनीतिक घमासान छिड़ना तय माना जा रहा है. उत्तराखंड में 2013 से लोकायुक्त नहीं है और बीजेपी-कांग्रेस इसके लिए एक-दूसरे को दोषी ठहराते रहे हैं. बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणापत्र 100 दिन के अंदर लोकायुक्त देने का वादा किया था लेकिन दो साल होते-होते पार्टी के सुर बदल गए हैं.

रुद्रप्रयाग में मुख्यमंत्री ने प्रभारी मंत्री प्रकाश पंत और विधायक भरत चौधरी के साथ आयुष्मान योजना की शुरुआत की. योजना लाभान्वितों को गोल्डन कार्ड बांटे गए. इसके अलावा सीएम ने गुलाबराय में बीजेपी कार्यालय का भूमि पूजन भी किया.

मुख्यमंत्री ने इसके बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भांग की खेती में भविष्य के लिए अपार संभावनाएं है. उन्होंने कहा कि भांग की खेती लोगों की आमदनी बढ़ सकती है. उन्होंने कहा कि इज़रायल भी उत्तराखंड में भांग की खेती करना चाहता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में प्रकृति ने रोजगार की अपार संभावनाएं दी हैं. अगर हम सफल हुए तो स्वरोजगार से 160 करोड़ की कमाई कर सकते हैं. चीड़ की पत्तियों से स्वरोज़गार से 50 हज़ार लोगों को मिल सकता है काम मिल सकता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहाड़ों से हो रहा पलायन सीमाओं की सुरक्षा के लिए भी खतरा है और इसे खेती से रोका जा सकता है. सरकार किसानों के लिए शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण के लिए जल्द ही योजना ला रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा किबच्चों व बुजुर्गों के लिए प्रदेश में ओपीडी को निशुल्क किया जाएगा. 26 जनवरी से एयर एम्बुलेंस की भी शुरुआत की जा रही है. अगर टेंडर न हो पाए तो प्राइवेट हैलिकॉप्टरों का इस्तेमाल किया जाएगा.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स  

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.  

लोकायुक्त पर अब सदन के बाहर घमासान की तैयारी

लोकायुक्त पर फिर बहस, कांग्रेस ने कहा लोकायुक्त लाना ही नहीं चाहती सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रुद्रप्रयाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2019, 2:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...