समुद्र तल से 11 हजार 700 फीट की ऊंचाई पर इस जगह फहराया गया तिरंगा
Rudraprayag News in Hindi

समुद्र तल से 11 हजार 700 फीट की ऊंचाई पर इस जगह फहराया गया तिरंगा
बाबा केदारनाथ धाम में भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगा फहराया गया.

केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) में मुख्य पुजारी शिव शंकर लिंग ने केदारनाथ मंदिर परिसर में स्वतंत्रता दिवस (Indepenndence Day) के मौके पर ध्वजारोहण किया. इसके बाद बाबा की पूजा अर्चना की गई और बाबा केदार से देश की सुख सम्रद्धि की कामना और कोरोना (Coronavirus) से जल्द मुक्ति की मन्नत मांगी गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 7:33 PM IST
  • Share this:
रुद्रप्रयाग. देश भर में आज 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है, ऐसे में करोड़ो हिंदुओ के आस्था के प्रतीक समुद्र तल से 11 हजार 700 फीट की ऊंचाई पर स्थित बाबा केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) में भी स्वतंत्रता दिवस (Indepenndence Day) के अवसर पर तिरंगा फहराया गया. इस मौके पर पुलिस जवान, तीर्थ पुरोहित और देवस्थानम् बोर्ड के सदस्य मौजूद रहे. ध्वजारोहण के बाद बाबा केदारनाथ से देश की सुख-समृद्धि की कामना भी की गई.

केदारनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी ने फहराया तिरंगा
केदारनाथ धाम में मुख्य पुजारी शिव शंकर लिंग ने केदारनाथ मंदिर परिसर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण किया.  इसके बाद बाबा की पूजा अर्चना की गई और बाबा केदार से देश की सुख सम्रद्धि की कामना और कोरोना से जल्द मुक्ति की मन्नत मांगी गई.

समुद्र तल से 11 हजार 700 फीट पर फहराया गया तिरंगा
दूसरी ओर जनपद रुद्रप्रयाग में भी कोरोना के मानकों का निर्वहन करते हुए स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. जिला कार्यालय में सुबह 9.30 बजे जिलाधिकारी वंदना सिंह ने ध्वजारोहण किया और देश के गौरवशाली इतिहास व बलिदान का स्मरण किया. उन्होंने सभी से देश के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा से करने की अपील की.



ये भी पढ़ें: लाल किले पर PM मोदी की सुरक्षा में तैनात था एंटी ड्रोन सिस्टम, ढाई किलोमीटर तक साध सकता है निशाना

इस अवसर पर कोविड-19 में उत्कृष्ट व सराहनीय योगदान देने वाले चिकित्सकों, लैब तकनीशियन, नर्स सहित 76 स्वास्थ्य कार्मिकों को जिलाधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में पौधारोपण भी किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading