लाइव टीवी

केदारनाथ हेलीकॉप्टर यात्रा : वो सब कुछ जो आपको जानना चाहिए

News18 Uttarakhand
Updated: May 22, 2019, 3:48 PM IST
केदारनाथ हेलीकॉप्टर यात्रा : वो सब कुछ जो आपको जानना चाहिए
फाइल फोटो

पवन हंस की बुकिंग वेबसाइट Pawanhans.co.in के अनुसार, पवन हंस के पास उत्तराखंड के फाटा से केदारनाथ के बीच हेलीकॉप्टर कनेक्टिविटी सेवाओं के संचालन का ठेका है.

  • Share this:
लंबे समय के बाद भगवान केदारनाथ के दर्शन के लिए हवाई सेवा शुरु हो गई है. ऐसे में भारत सरकार का उपक्रम पवन हंस लिमिटेड उत्तराखंड के केदारनाथ के लिए एक दैनिक हेलीकाप्टर उड़ान सेवा प्रदान करता है. पवन हंस की बुकिंग वेबसाइट Pawanhans.co.in के अनुसार, पवन हंस के पास उत्तराखंड के फाटा से केदारनाथ के बीच हेलीकॉप्टर कनेक्टिविटी सेवाओं के संचालन का ठेका है. पवन हंस ने इस महीने की शुरुआत में ही हवाई यात्रा के लिए बुकिंग खोली थी. पवन हंस बुकिंग पोर्टल के अनुसार फाटा से केदारनाथ और केदारनाथ से वापस फाटा के लिए  प्रति व्यक्ति किराया 4,798 रुपये है.

पवन हंस प्रतिदिन फाटा से केदारनाथ के लिए 12 हेलीकॉप्टर उड़ानें प्रदान करता है. पवन हंस की वेबसाइट के अनुसार, इन 12 उड़ानों में से नौ उसी दिन वापस लौट जाती हैं, जबकि तीन अगले दिन फाटा लौटती हैं. केदारनाथ के लिए पहली उड़ान सुबह 6:50 बजे फाटा से रवाना होती है और सुबह 7:00 बजे केदारनाथ पहुंचती है. फाटा के लिए वापसी की उड़ान केदारनाथ से दोपहर 12:40 बजे रवाना होती है और उसी दिन दोपहर 12:50 बजे फाटा पहुंचती है.

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए केदारनाथ से फाटा के लिए वापसी की उड़ानों में लगभग छह घंटे का अंतराल दिया गया है. ताकि वे आसानी से तीर्थ यात्रा कर सकें और फिर वापस हेलीकॉप्टर से फाटा लौट सकें. अगले दिन फाटा से केदारनाथ के लिए वापसी की उड़ान सुबह 11:40 बजे रवाना होती है.

पवन हंस केदारनाथ हेलीकॉप्टर यात्रा के लिए टिकट पवन हंस बुकिंग पोर्टल, बुकिंग. Pawanhans.co.in से ऑनलाइन बुक किए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-हरिद्वारः फिर किस्मत आज़मा रहे हैं मौजूदा सांसद निशंक, बीएसपी ने बनाया मुकाबला तिकोना

ये भी पढ़ें-MCI के पत्र ने दिया प्रदेश की मेडिकल शिक्षा को बूम, जानें क्या है NEET के अभ्यर्थियों के लिए खास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रुद्रप्रयाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...