हैलिकॉप्टर दुर्घटना: खराब मौसम के चलते केदारनाथ में फंसे घायल जवान
Rudraprayag News in Hindi

डीएम भी गुप्तकाशी में ही मौजूद हैं और हादसे को लेकर मन्त्रणा कर रहे हैं. मौसम खुलते ही केदारनाथ जाएंगे सेना के अधिकारी.

  • Share this:
केदारनाथ में मौसम ख़राब हो गया है. जिससे हैलिकॉप्टर दुर्घटना में घायल सदस्यों को बरेली पहुंचाने की कोशिश फ़िलहाल रोक दी गई हैं. दुर्घटना में घायल वायुसेना के सभी 6 सदस्य अब भी केदारनाथ में ही हैं.

आज सुबह केदारनाथ आपदा पुनर्निर्माण की सामाग्री लेकर जा रहा भारतीय वायुसेना का एमआई 17 हैलिकॉप्टर मंगलवार सुबह केदारनाथ धाम में लैंड करने से पहले क्रैश हो गया था. हैलिकॉप्टर में सवार पायलेट, को-पायलेट और चार क्रू मेम्बरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया था.

इन सभी को वायुसेना के बेस कैम्प बरेली भेजे जाने की तैयारी की जा रही थी कि केदारनाथ में मौसम ख़राब हो गया. उधर एयरफोर्स के उच्चाधिकारी गुप्तकाशी पहुंच गए हैं. चारधाम हैलिपैड पर सेना के दो हेलीकॉप्टर मौजूद हैं.



डीएम भी गुप्तकाशी में ही मौजूद हैं और हादसे को लेकर मन्त्रणा कर रहे हैं. मौसम खुलते ही केदारनाथ जाएंगे सेना के अधिकारी.
kedarnath helicopter crash 2

आज सुबह हादसा उस समय हुआ जब एमआई 17 हैलिकॉप्टर गुप्तकाशी के चारधाम हैलिपैड से सिंचाई विभाग द्वारा धाम में किए जा रहे पुर्ननिर्माण कार्यों की सामाग्री लेकर जा रहा था. बताया जा रहा कि मंदिर के ठीक पीछे बने हैलीपेड के समीप पहुंचते ही हैलिकॉप्टर में कुछ तकनीकी खराबी आ गई. जिससे हैलिकॉप्टर क्रैश हो गया और सेफ़ हाउस के सामने बनी थ्री लियर प्रोटेक्शन वॉल के समीप गिर गया.

ऊंचाई अधिक न होने के कारण हैलिकॉप्टर में सवार वायुसेना के सभी 6 लोगों को सकुशल बाहर निकाला गया. दुर्घटना में पायलेट को हल्की चोट आई हैं. मौके पर उपज़िलाधिकारी ऊखीमठ के साथ ही पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौजूद थी इसलिए बचाव कार्य तेज़ी से किया जा सका.

इन दिनों केदारपुरी में आपदा पुनर्निर्माण के कार्य जोर-शोर से चल रहे हैं और भारी सामाग्री को पहुंचाने के लिए प्रशासन ने वायु सेना से एमआई-17 मांगा गया था जो पिछले दो दिनों से सामाग्री ले जा रहा था. आज हैलिकॉप्टर ने पहली ही उड़ान भरी थी और हैलीपैड में लैंड होने से पहले ही क्रैश हो गया.

(सुनीत चौधरी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- गंगोरी पुलः डुंडा ब्लॉक प्रमुख की फ़ेसबुक टिप्पणी से चिढ़े भाजपाई, एफ़आईआर की

किसानों की आय बढ़ाने में लगेंगे केंद्र से मिलने वाले 2600 करोड़ रुपयेः धन सिंह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज