Home /News /uttarakhand /

kedarnath yatra 5 year old child dies after falling 200 feet deep from kandi nepalese origin operator absconding

केदारनाथ यात्रा: कंडी से 200 फीट गहरी खाई में गिरकर 5 साल के बच्चे की मौत, नेपाली मूल का संचालक फरार

 केदारनाथ पैदल मार्ग पर कंडी से किसी के खाई में गिरने का यह पहला मामला है. (प्रतीकात्मक)

केदारनाथ पैदल मार्ग पर कंडी से किसी के खाई में गिरने का यह पहला मामला है. (प्रतीकात्मक)

उत्तर प्रदेश के आगरा का रहने वाला यह पांच वर्षीय बच्चा अपने परिवार के साथ केदारनाथ की यात्रा पर था. आगरा के इस परिवार ने गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर बच्चे शिवा को धाम तक पहुंचाने के लिए कंडी से पहुंचाने वाले मजदूर की व्यवस्था की थी. रास्ते में कंडी में सवार बच्चा 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरा, जहां चोट लगने से बच्चे की मौत हो गई.

अधिक पढ़ें ...

रुद्रप्रयाग. उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ पैदल मार्ग पर कंडी (पालकी) में बैठकर धाम जा रहे 5 साल के बच्चे की खाई में गिरने से मौत हो गई. केदारनाथ पैदल मार्ग पर कंडी से किसी के खाई में गिरने का यह पहला मामला है. वहीं नेपाली मूल का बताया जा रहा कंडी संचालक घटना के बाद से फरार है.

एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश के आगरा का रहने वाला यह पांच वर्षीय बच्चा अपने परिवार के साथ केदारनाथ की यात्रा पर था. आगरा के इस परिवार ने गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर बच्चे शिवा को धाम तक पहुंचाने के लिए कंडी से पहुंचाने वाले मजदूर की व्यवस्था की थी. वहीं परिवार के बाकी सदस्य घोड़े-खच्चर के जरिये केदारनाथ जा रहे थे.

इसी बीच रास्ते में कंडी में सवार बच्चा 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरा, जहां चोट लगने से बच्चे की मौत हो गई. वहीं बच्चे के खाई में गिरने के बाद नेपाली मूल का कंडी संचालक मौके से फरार हो गया. आसपास के लोगों ने बच्चे को खाई में गिरा देखा तो पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस अब नेपाली मूल के उसे व्यक्ति की खोज में जुटी है.

रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह परिहार ने बताया कि हादसा शनिवार को हुआ, जब विजय कुमार गुप्ता अपने परिवार के साथ केदारनाथ की पैदल यात्रा पर निकले थे. शिवा के लिए उन्होंने कंडी की व्यवस्था की थी, लेकिन रास्ते में बड़ी लिनचोली के पास वह कंडी से गहरी खाई में जा गिरा. सूचना मिलने पर पुलिस और आपदा राहत बल के जवानों ने खाई से बच्चे का शव निकाला. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Kedarnath yatra, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर