लाइव टीवी

केदारनाथ का संपर्क जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग से पूरी तरह टूटा, 8 फीट तक जमी बर्फ

Shelendra Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: January 28, 2019, 12:40 PM IST
केदारनाथ का संपर्क जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग से पूरी तरह टूटा, 8 फीट तक जमी बर्फ
मंगेश घिल्डियाल, डीएम रिद्रप्रयाग

भारी बर्फबारी के बाद केदारनाथ जाने का रास्ता पूरी तरह से बंद हो चुका है. वहीं केदारनाथ में बिजली, पानी व संचार सेवाएं भी पूरी तरह से ठप हो चुकी हैं. संचार सेवाओं के बाद अब डीएसबीटी सिस्टम से भी केदारनाथ का संपर्क कट गया है.

  • Share this:
केदारनाथ में हुई भारी बर्फबारी के कारण बीते 4 दिनों से केदारनाथ धाम का संपर्क जिला मुख्यालय से टूटा हुआ है. केदारनाथ में अब तक 8 फीट के करीब बर्फ जम चुकी है. इससे पहले वर्ष 2014 में केदारनाथ में 12 फीट बर्फ पड़ी थी. भारी बर्फबारी के बाद केदारनाथ जाने का रास्ता पूरी तरह से बंद हो चुका है. वहीं केदारनाथ में बिजली, पानी व संचार सेवाएं भी पूरी तरह से ठप हो चुकी हैं. संचार सेवाओं के बाद अब डीएसबीटी सिस्टम से भी केदारनाथ का संपर्क कट गया है. इस बीच पुनर्निर्माण कार्य में लगे 28 कर्मी केदारनाथ से गौरीकुंड आ गए हैं. लेकिन अभी भी 34 पुनर्निर्माण कर्मी केदारनाथ में मौजूद हैं.

इस पूरे मामले में डीएम मंगेश घिल्डियाल का कहना है कि केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्य में लगे मजदूर और कर्मचारी स्वस्थ और सुरक्षित हैं.

उन्होंने कहा कि वहां पर मेडिकल मदद के साथ दवाइयां उपलब्ध हैं. डीएम ने यह भी कहा कि विद्युत की समस्या को दूर करने के लिए गौरीकुंड से विद्युत विभाग के कर्मचारियों को ऊपर भेजने का प्रयास किया गया था. लेकिन लगातार हो रही बर्फबारी और गौरीकुंड से ऊपर ट्रैक रूट पर काफी मात्रा में बर्फ पड़ी होने के कारण वे ऊपर नहीं जा पाए. डीएम ने कहा कि मौसम साफ होते ही विद्युत विभाग के कर्मियों की टीम ऊपर जाकर विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करेगी.

ये भी देखें - VIDEO: बर्फबारी में सात दिन से फंसे हैं ये पर्यटक, सीएम से लगाई मदद की गुहार

ये भी देखें - VIDEO: हफ्ता भर बाद भी नहीं खुला थल-मुनस्यारी मोटरमार्ग, बर्फ हटाने का काम जारी

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रुद्रप्रयाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2019, 12:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर