लाइव टीवी

रुद्रप्रयाग में पीठासीन अधिकारी की ग़लती जनादेश पर भारी... हस्ताक्षर न होने से 60 वोट रद्द

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: October 22, 2019, 12:51 PM IST
रुद्रप्रयाग में पीठासीन अधिकारी की ग़लती जनादेश पर भारी... हस्ताक्षर न होने से 60 वोट रद्द
उत्तराखंड पंचायत चुनावों की मतगणना अभी जारी है और कईी सीटों के परिणाम आने बाकी हैं. तस्वीर में देहरादून का एक मतगणना केंद्र.

रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) की सुमेरपुर ग्राम पंचायत (Sumerpur Gram Panchayat) में जिस प्रत्याशी को जीत मिली थी उसके 60 में से 58 वोट रद्द हो गए और 10 वोट से हारा प्रत्याशी 28 वोट से जीत गया.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में पंचायत चुनावों (Uttarakhand Panchayat Election) के मतों की गणना (Counting of votes) अब भी जारी है. ख़बर लिखे जाने तक ग्राम प्रधानों (Gram Pradhan) के 5773 पदों के परिणाम घोषित हो चुके थे. 74 पदों पर परिणाम आने अभी बाकी हैं और इन पर मतगणना जारी है. क्षेत्र पंचायत (Kshetra Panchayat) के 2608 पदों के परिणाम आ चुके हैं और 66 सीटों के परिणाम आने बाकी हैं. ज़िला पंचायत (Zila Panchayar) के 356 में से 209 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं. इस बीच रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) में पीठासीन अधिकारी (Returning Officer) की ग़लती से चुनाव परिणाम ही बदल गया है और जीतने वाला प्रत्याशी हार गया है.

रुद्रप्रयाग में भारी लापरवाही

रुद्रप्रयाग से न्यूज़ 18 संवाददाता शैलेंद्र रावत के अनुसार पीठासीन अधिकारी के हस्ताक्षर न होने पर 60 वोट रद्द हो गए हैं. रुद्रप्रयाग की सुमेरपुर ग्राम पंचायत में ये 60 वोट रद्द करने पड़े. पहले जिस प्रत्याशी को जीत मिली थी उसके 60 में से 58 वोट रद्द हो गए और हारा 10 वोट से हारा प्रत्याशी 28 वोट से जीत गया.

पिथौरागढ़ में सभी नतीजे घोषित

पिथौरागढ़ से न्यूज़ 18 संवाददाता में विजय वर्द्धन उप्रेती के अनुसार ज़िला पंचायत के सभी नतीजे घोषित हो गए हैं. यहां 13 सदस्य भाजपा समर्थित जीते हैं तो 11 सदस्य कांग्रेस समर्थित विजयी हुए हैं. 9 सीटों पर निर्दलीयों बाज़ी मारी है.

ये भी देखें: 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रुद्रप्रयाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 10:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...