केदारनाथ-गौरीकुंड पैदल मार्ग में चट्टान टूटने से 1 की मौत, 8 घायल

केदारनाथ-गौरिकुण्ड पैदल मार्ग में चट्टान टूटने से 1 नेपाली मूल के युवक की मौत हो गई है. इस दुर्घटना में एक पीआरडी जवान व 9 तीर्थयात्री घायल हो गए हैं. गए हैं.

Shelendra Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: July 11, 2019, 8:04 PM IST
केदारनाथ-गौरीकुंड पैदल मार्ग में चट्टान टूटने से 1 की मौत, 8 घायल
रुद्रप्रयाग डीएम मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि दुर्घटना में एक की मौत और दस लोग घायल हुए हैं.
Shelendra Rawat
Shelendra Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: July 11, 2019, 8:04 PM IST
केदारनाथ-गौरीकुण्ड पैदल मार्ग में चट्टान टूटने से 1 नेपाली मूल के युवक की मौत हो गई है. इस दुर्घटना में एक पीआरडी जवान व 9 तीर्थयात्री घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि छोटी लिम्चोली के पास गदेरे में भूस्खलन हुआ है, जिसमें मौके पर ही नेपाली मूल के युवक व उसके घोड़े की मौत हो गई. इस दुर्घटना में एक पीआरडी जवान सहित कुल 10 लोग घायल हो गए हैं. घायलों में 8 तीर्थयात्री शामिल हैं. मिली जानकारी के अनुसार घायल हुए दो लोगों का केदारनाथ पैदल मार्ग पर स्थित एमआरपी में ही इलाज किया जा रहा है. वहीं मामूली रूप से घायल हुए तीर्थयात्रियों का प्राथमिक उपचार कर छोड़ दिया गया है.

तीर्थयात्रीयों को केदारनाथ जाने से रोका गया

प्रशासन ने फिलहाल सावधानी बरतते हुए अन्य तीर्थयात्रीयों को केदारनाथ जाने से रोक दिया है. डीएम मंगेश घिल्डियाल का कहना है कि अभी भी मौके पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना दिन में करीब 3:30 बजे घटी. उन्होंने कहा कि मौके पर रेस्क्यू टीम मौजूद है. उन्होंने कहा कि शासन से दो घायलों के रेस्क्यू के लिए हेलीकॉप्टर की डिमांड की गई है.

ये भी पढ़ें - गैरसैंणः गिरफ़्तारी देंगे रावत, सीएम ने कहा- फैसला जनहित में

ये भी पढ़ें - हरीश रावत ने श्रीनगर हार के लिए धन सिंह को ज़िम्मेदार ठहराया
First published: July 11, 2019, 8:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...