Home /News /uttarakhand /

orange alert issued in kedarnath halted the journey appeals to devotees to stay in safe places nodss

चारधाम यात्रा 2022: केदारनाथ में ऑरेंज अलर्ट जारी, यात्रा को रोका, श्रद्धालुओं से सुरक्षित स्‍थानों पर रुकने की अपील

केदारनाथ में सोमवार से ही तेज बारिश का दौर जारी है जिसके बाद यात्रा को रोक दिया गया है. (फाइल फोटो)

केदारनाथ में सोमवार से ही तेज बारिश का दौर जारी है जिसके बाद यात्रा को रोक दिया गया है. (फाइल फोटो)

Chardham Yatra 2022: लगातार बिगड़ते मौसम के बाद केदारनाथ यात्रा को रोक दिया है. इसके साथ हेलीकॉप्टर सेवा भी बंद कर दी गई है. प्रशासन ने 5 हजार श्रद्धालुओं को गुप्तकाशी में रोका दिया और सभी से सुरक्षित स्‍थानों पर रहने और यात्रा न करने की अपील की है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड में अचानक बदलते मौसम ने अब चारधाम यात्रा पर भी ब्रेक लगा दिए हैं. मौसम विभाग की तरफ से जारी हुए ऑरेंज अलर्ट के बाद अब प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा को रोक दिया है और श्रद्धालुओं से सुरक्षित स्‍थानों में रुकने की अपील की गई है. वहीं, हेलीकॉप्टर सेवा को भी कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है. रुद्रप्रयाग के सर्किल ऑफिसर प्रमोद कुमार ने बताया कि मौसम में अचानक बदलाव को देखते हुए ये कदम उठाया गया है. श्रद्धालुओं की सुरक्षा सबसे जरूरी है और इसी के चलते केदारनाथ यात्रा को रोका गया है.

रुद्रप्रयाग के सर्किल ऑफिसर प्रमोद कुमार ने बताया कि मौसम विभाग से ऑरेंज अलर्ट मिलने के बाद प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए 5 हजार श्रद्धालुओं को गुप्तकाशी में ही रोक दिया है. इसके साथ ही अब सभी श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्‍थानों में रुकने की अपील करवाने के साथ ही व्यवस्‍था भी की जा रही है. उन्होंने बताया कि सोमवार को सुबह से ही हो रही बारिश ने हाल खराब कर दिए हैं और रास्तों पर जाना खतरनाक हो सकता है.

लोगों से की अपील
इसके साथ कुमार ने बताया कि हमने लोगों से अपील की है कि वे अपने-अपने होटल लौट जाएं और यात्रा करने का जोखिम न लें. मौसम के फिलहाल और बिगड़ने की संभावनाएं हैं जिसके चलते रास्ता और खतरनाक हो सकता है. साथ ही भूस्‍खलन का खतरा भी बढ़ गया है. उन्होंने बताया कि लगातार हो रही बारिश के चलते हेलीकॉप्टर सेवा भी फिलहाल बंद कर दी गई है. क्योंकि बारिश के चलते कोहरा और बादलों के काफी नीचे होने के कारण विजिबिलिटी काफी कम है. ऐसे मेंहेलीकॉप्टर उड़ान भी खतरनाक हो सकती है. वहीं केदारनाथ सहित आसपास के इलाकों में रविवार से ही मौसम बिगड़ना शुरू हो गया था जो सोमवार को और खराब हो गया. सोमवार को सुबह से ही बारिश ने हालात खराब कर दिए हैं. अब मौसम विभाग का अनुमान है कि ‌आने वाले समय में मौसम और बिगड़ सकता है ऐसे में यात्रा करना खतरनाक हो सकता है.

Tags: Chardham Yatra, Kedarnath yatra, Orange Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर