Home /News /uttarakhand /

चौथे दिन भी जारी है उत्तराखंड में पटवारियों की हड़ताल

चौथे दिन भी जारी है उत्तराखंड में पटवारियों की हड़ताल

हड़ताली पटवारियों से वार्ता करने पहुंचे रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी.

हड़ताली पटवारियों से वार्ता करने पहुंचे रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी.

उत्तराखंड में में रिक्त चल रहे पटवारियों के पदों पर नियुक्ति और पदोन्नति की मांग पर धरने पर हैं पटवारी.

    उत्तराखंड में तीन सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्व उप निरीक्षकों की कलमबन्द हड़ताल मंगलवार को चौथे दिन भी जारी रही. प्रदेश भर में पटवारी इन दिनों हड़ताल पर हैं. हड़ताल कर रहे पटवारियों ने साफ कहा कि उनकी मांगों पर सरकार ने जल्द फैसला नहीं लिया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी सोमवार को तहसील परिसर रुद्रप्रयाग में पहुंचे.

    उन्होंने पटवारी संगठन के पदाधिकारियों से वार्ता की और उन्होंने पटवारियों को आश्वस्त किया कि वे उनकी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री और सम्बन्धित अधिकारियों से मिलेंगे और शीघ्र ही सकारात्मक सहयोग सरकार से दिये जाने की बात करते हुए संगठन से आंदोलन को समाप्त करने की अपील की है.

    विधायक भरत चौधरी ने कहा कि पटवारियों की हड़ताल से आम लोगों पर फर्क पड़ता है. प्रशासनिक कार्यों में काफी अड़चनें आती हैं. वहीं संगठन के जिलाध्यक्ष मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि लम्बे समय से पटवारी भर्ती परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया गया है.

    जिससे जनपदों में रिक्त चल रहे पटवारियों के पदों पर नियुक्तियां नहीं हो पा रही हैं और राजस्व विभाग में कार्यों में दिक्कतें आ रही हैं. वहीं पदोन्नति न होने से कई पद रिक्त चल रहे हैं, जो कि राजस्व उप निरीक्षकों के साथ अन्याय है. उन्होंने कहा कि सरकार ने उनकी मांगों को गम्भीरता से नहीं लिया, तो आने वाले समय में आंदोलन तेज किया जाएगा.

    (रुद्रप्रयाग से सुनीत चौधरी की रिपोर्ट)

    Tags: Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर