प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे केदारनाथ, किया बाबा केदार का रुद्राभिषेक

पूजा करने के बाद प्रधानमंत्री केदारनाथ में बनवाई गई ध्यान गुफ़ा में ध्यान भी लगाएंगे.प्रधानमंत्री आज केदारनाथ में ही रात्रि विश्राम भी करेंगे.

News18 Uttarakhand
Updated: May 18, 2019, 3:17 PM IST
News18 Uttarakhand
Updated: May 18, 2019, 3:17 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी चुनाव से ठीक पहले केदारनाथ पहुंच गए हैं. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव प्रचार ख़त्म होने के बाद आज सुबह केदारनाथ पहुंचना था जहां  वह रात्रि विश्राम भी करेंगे. कल जब प्रधानमंत्री के चुनाव क्षेत्र वाराणसी में मतदान हो रहा होगा तब प्रधानमंत्री बदरीनाथ धाम पहुंचेंगे.

प्रधानमंत्री आज सुबह करीब 0850 बजे सेना के विशेष विमान से देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे थे. वहां से वह सेना के MI17 हैलिकॉप्टर में सवार होकर केदारनाथ के लिए रवाना हो गए. आधे घंटे बाद करीब 0925 पर प्रधानमंत्री का हैलिकॉप्टर केदारनाथ पहुंचा.



यहां से प्रधानमंत्री पैदल ही मंदिर परिसर के लिए रवाना हुए. सामान्य तौर पर वीवीआईपी एटीवी (ऑल टाइप व्हीकल) के ज़रिए मंदिर परिसर के नज़दीक पहुंचते हैं. प्रधानमंत्री अगर एटीवी से आते तो उनके फ़्लीट में 3 एटीवी लगते.

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर मंदिर के आस-पास का एरिया ज़ीरो ज़ोन बनाया गया है. केदारनाथ के पुजारियों, सुरक्षाकर्मयों, मंदिर समिति के अधिकारियों के लिए चुनींदा लोग ही वहां मौजूद है.

पूजा करने के बाद प्रधानमंत्री केदारनाथ में बनवाई गई ध्यान गुफ़ा में ध्यान भी लगाएंगे. इन दो गुफ़ाओं का उद्घाटन आज प्रधानमंत्री के ध्यान लगाने से ही होगा. प्रधानमंत्री आज केदारनाथ में ही रात्रि विश्राम भी करेंगे.

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...