रुद्रप्रयाग: पहाड़ी से गिरे बोल्डर की चपेट में आने से 8 की मौत और कई लापता, रेस्क्यू जारी
Rudraprayag News in Hindi

रुद्रप्रयाग: पहाड़ी से गिरे बोल्डर की चपेट में आने से 8 की मौत और कई लापता, रेस्क्यू जारी
चंडीधार में हुए हादसे में अभी तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर एक कार और दो बाइकें पहाड़ी से गिरे बोल्डर और मलबे की चपेट में आ गई. हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

  • Share this:
रुद्रप्रयाग. केदारनाथ यात्रा मार्ग (Kedarnath Yatra route) पर एक कार (car) और दो बाइकें पहाड़ी से गिरे बोल्डर (boulder falling )और मलबे की चपेट में आ गई. हादसे में 8 लोगों की मौत(dead) हो गई, जबकि हादसे में कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए. वहीं हादसे में कई लोग लापता बताए जा रहे हैं. भारी-भरकम बोल्डर के साथ कार 500 मीटर गहरी खाई में समा गई. रेस्क्यू टीम लापता यात्रियों की खोजबीन में जुटा हुआ है. फिलहाल खाई में गिरी कार सवारों का रेस्क्यू(rescue) जारी है.

हादसे से लोगों में मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक रुद्रप्रयाग से करीब 60 किलोमीटर दूर केदारनाथ मार्ग में देर रात फाटा के पास चंडीधार में हुए हादसे में 8 लोगों की मौत हो गयी. शनिवार रात करीब साढ़े 7 बजे चंडीधार में पहाड़ी से बोल्डर गिरने से तीर्थयात्रियों की 1 कार व 2 बाइक मलवे की चपेट में आकर करीब 500 मीटर गहरी खाई में गिर गयी थी. देर रात ही 3 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुचाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वही दुर्घटनाग्रस्त कार में भी 5 लोग सवार बताए जा रहे हैं, जिनमें से 1 शव को निकाल कर फाटा अस्पताल भेज दिया गया है. 4 अन्य शवों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है.



शवों को निकालने के लिए घटनास्थल पर रेस्क्यू जारी
शवों को निकालने के लिए घटनास्थल पर रेस्क्यू जारी

हादसे में लापता लोगों के लिए रेस्क्यू जारी

वहां से गुजर रहे वाहन चालक कुछ समझ पाते तब तक कुछ वाहन बोल्डर और मलबे की चपेट में आ गए. इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सभी लोग केदारनाथ यात्रा से वापस लौट रहे थे. कार सवार दिल्ली के व बाइक सवार ऋषिकेश निवासी बताए जा रहे हैं, घटना के बाद देर रात से बंद केदारनाथ हाईवे को अब आवागमन के लिए खोल दिया गया. फिलहाल रेस्क्यू टीम खाई में लापता लोगों की तलाश में रेस्क्यू कर रही है.



यह भी पढ़ें- होटल संचालक के साथ मारपीट मामला, मुनस्यारी थाना प्रभारी के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

यह भी पढ़ें- ऐसे हो सकती है हरिद्वार की बर्खास्त ज़िला पंचायत अध्यक्ष सविता चौधरी से भ्रष्टाचार के पैसे की वसूली
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading