Snowfall in Uttarakhand: केदारनाथ में ही कटेगी यूपी के CM योगी और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की रात, बर्फ़बारी में निकलना मुश्किल

भारी बर्फ़बारी के चलते यूपी के सीएम  योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम 
त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारनाथ में ही अटक गए हैं.
भारी बर्फ़बारी के चलते यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारनाथ में ही अटक गए हैं.

Snowfall in Uttarakhand: केदारनाथ धाम में सुबह से हो रही भारी बर्फ़बारी की वजह से दोनों मुख्यमंत्रियों (CM Yogi and Trivendra Rawat) का वहां से निकल पाना संभव नहीं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद बद्रीनाथ जाने का कार्यक्रम लगभग रद्द माना जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 9:40 PM IST
  • Share this:
रुद्रप्रयाग. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) केदारनाथ में ही फंसे हुए हैं. सुबह से हो रही भारी बर्फ़बारी (Snowfall in Kedarnath) की वजह से दोनों मुख्यमंत्रियों का वहां से निकल पाना संभव नहीं हो पा रहा है. इसलिए दोनों मुख्यमंत्रियों का बदरीनाथ (Badrinath Dham) जाने का कार्यक्रम अब रद्द माना जा रहा है. अब तक केदारनाथ धाम में दो से ढाई फ़ीट तक बर्फ़ पड़ चुकी है और मौसम विभाग का कहना है कि अभी और बर्फ़ पड़नी है.

मौसम ने नहीं दिया मौका
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ब्रह्म मुहूर्त में बाबा केदार के दर्शन करने पहुंच गए थे. हालांकि मौसम ने रात को ही करवट ले ली थी और सुबह 8.30 पर मुहूर्तानुसार केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने तक घंटों बर्फ़बारी हो चुकी थी. दोनों मुख्यमंत्रियों का कार्यक्रम केदारनाथ धाम से बदरीनाथ धाम जाने का था लेकिन लगातार बर्फ़बारी की वजह से यह संभव नहीं हो पाया.


केदारनाथ प्रशासन लगातार मौसम विभाग के संपर्क में था, ताकि अगर थोड़ी देर के लिए ही मौसम साफ़ हो तो दोनों मुख्यमंत्रियों को वहां से निकाला जा सके. लेकिन बर्फ़बारी लगातार जारी रही. प्रशासन ने केदारनाथ में मौजूद हेलीपैड को भी साफ़ करवाया, ताकि मौका मिलते ही निकला जा सके लेकिन मौसम ने मौका नहीं दिया.



गौरीकुंड तक पैदल जाने की भी थी योजना
एक बार यह भी योजना बनी कि गौरीकुंड तक दोनों मुख्यमंत्री पैदल ही पहुंच जाएं, लेकिन भारी बर्फ़बारी की चलते यह विचार भी ज़मीन पर नहीं उतर सका. दोनों मुख्यमंत्री अभी केदारनाथ में गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस में ठहरे हुए हैं.

मौसम विभाग ने चूंकि अभी और बर्फ़बारी का अनुमान जताया है इसलिए अब दोनों मुख्यमंत्रियों के केदारनाथ धाम में ही रात्रि विश्राम करने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज