Home /News /uttarakhand /

शर्मनाकः महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, बिना एंबुलेंस गोपेश्वर से किया था श्रीनगर रैफ़र

शर्मनाकः महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, बिना एंबुलेंस गोपेश्वर से किया था श्रीनगर रैफ़र

चमोली की एक गर्भवती महिला को  गोपेश्वर से श्रीनगर बेस अस्पताल रैफ़र कर दिया गया. उसे एंबुलेंस नहीं मिली और बस से जाते समय उसने रास्ते में ही सड़क पर एक मृत बच्चे को जन्म दे दिया.

चमोली की एक गर्भवती महिला को गोपेश्वर से श्रीनगर बेस अस्पताल रैफ़र कर दिया गया. उसे एंबुलेंस नहीं मिली और बस से जाते समय उसने रास्ते में ही सड़क पर एक मृत बच्चे को जन्म दे दिया.

ज़िला अस्पताल गोपेश्वर से एक गर्भवती को बेस अस्पताल श्रीनगर रैफ़र कर दिया गया लेकिन गंभीर हालत होने के बावजूद उसे एंबुलेंस उपलब्ध नहीं करवाई गई.

    उत्तराखंड में एक बार फिर लचर स्वास्थ्य सेवाएं जानलेवा साबित हुई हैं. रुद्रप्रयाग में एक महिला को सड़क पर बच्चे को जन्म देना पड़ा. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में बच्चा मृत पैदा हुआ. इससे भी शर्मनाक बात यह हुई कि जिस बस से महिला श्रीनगर बेस अस्पताल जा रही थी उसका ड्राइवर मदद करने के बजाय बस लेकर भाग गया.

    इंसानियत को शर्मिंदा करने वाली इस घटना के बारे में पीड़िता नंदी देवी के पति मोहन सिंह ने बताया कि चमोली के घाट स्थित अपने घर से वह मंगलवार को अपनी गर्भवती पत्नी को चेकअप के लिए ज़िला अस्पताल गोपेश्वर लेकर गए थे. वहां डॉक्टरों ने उन्हें कोई पेचीदगी बताई और यह कहकर कि वहां सर्जन नहीं है तुरन्त बेस अस्पताल श्रीनगर रैफर कर दिया.

    पीड़ित परिवार का कहना है कि अस्पताल प्रशासन ने उन्हें यह भी कहा कि अस्पताल में एंबुलेंस नहीं है और उन्हें खुद ही बेस अस्पताल श्रीनगर जाना होगा. मंगलवार को शाम हो जाने के कारण वह आज सुबह श्रीनगर के लिए निकले लेकिन रुद्रप्रयाग पहुंचने से पहले ही नंदी देवी को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई और उन्होंने सड़क पर ही एक मृत बच्चे को जन्म दे दिया.

    शर्मनाक यह भी रहा कि मदद करने के बजाय बस ड्राइवर बस लेकर भाग गया. इसके बाद महिला के पति ने 108 सेवा की मदद की मदद से अपनी पत्नी को ज़िला अस्पताल पहुंचाया, जहां महिला की हालात सामान्य बताई जा रही है.

    शर्मनाकः दून महिला अस्पताल के बरामदे पर बच्चे का जन्म, मां और नवजात दोनों की मौत

    VIDEO: देहरादून के प्राइवेट हॉस्पिटल में मरीज के तीमारदारों ने मचाया हंगामा 

    Tags: 108 ambulance, Health ministry, Rudraprayag news, Uttarakhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर