लाइव टीवी

शर्मनाकः महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, बिना एंबुलेंस गोपेश्वर से किया था श्रीनगर रैफ़र

Shelendra Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: December 5, 2018, 6:04 PM IST
शर्मनाकः महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, बिना एंबुलेंस गोपेश्वर से किया था श्रीनगर रैफ़र
चमोली की एक गर्भवती महिला को गोपेश्वर से श्रीनगर बेस अस्पताल रैफ़र कर दिया गया. उसे एंबुलेंस नहीं मिली और बस से जाते समय उसने रास्ते में ही सड़क पर एक मृत बच्चे को जन्म दे दिया.

ज़िला अस्पताल गोपेश्वर से एक गर्भवती को बेस अस्पताल श्रीनगर रैफ़र कर दिया गया लेकिन गंभीर हालत होने के बावजूद उसे एंबुलेंस उपलब्ध नहीं करवाई गई.

  • Share this:
उत्तराखंड में एक बार फिर लचर स्वास्थ्य सेवाएं जानलेवा साबित हुई हैं. रुद्रप्रयाग में एक महिला को सड़क पर बच्चे को जन्म देना पड़ा. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में बच्चा मृत पैदा हुआ. इससे भी शर्मनाक बात यह हुई कि जिस बस से महिला श्रीनगर बेस अस्पताल जा रही थी उसका ड्राइवर मदद करने के बजाय बस लेकर भाग गया.

इंसानियत को शर्मिंदा करने वाली इस घटना के बारे में पीड़िता नंदी देवी के पति मोहन सिंह ने बताया कि चमोली के घाट स्थित अपने घर से वह मंगलवार को अपनी गर्भवती पत्नी को चेकअप के लिए ज़िला अस्पताल गोपेश्वर लेकर गए थे. वहां डॉक्टरों ने उन्हें कोई पेचीदगी बताई और यह कहकर कि वहां सर्जन नहीं है तुरन्त बेस अस्पताल श्रीनगर रैफर कर दिया.

पीड़ित परिवार का कहना है कि अस्पताल प्रशासन ने उन्हें यह भी कहा कि अस्पताल में एंबुलेंस नहीं है और उन्हें खुद ही बेस अस्पताल श्रीनगर जाना होगा. मंगलवार को शाम हो जाने के कारण वह आज सुबह श्रीनगर के लिए निकले लेकिन रुद्रप्रयाग पहुंचने से पहले ही नंदी देवी को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई और उन्होंने सड़क पर ही एक मृत बच्चे को जन्म दे दिया.

शर्मनाक यह भी रहा कि मदद करने के बजाय बस ड्राइवर बस लेकर भाग गया. इसके बाद महिला के पति ने 108 सेवा की मदद की मदद से अपनी पत्नी को ज़िला अस्पताल पहुंचाया, जहां महिला की हालात सामान्य बताई जा रही है.

शर्मनाकः दून महिला अस्पताल के बरामदे पर बच्चे का जन्म, मां और नवजात दोनों की मौत

VIDEO: देहरादून के प्राइवेट हॉस्पिटल में मरीज के तीमारदारों ने मचाया हंगामा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रुद्रप्रयाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2018, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...