कोरोना पर ग्रामीण महिला ने गाया मार्मिक गढ़वाली गीत, खूब हो रहा है वायरल

रुद्रप्रयाग की सीमा गुसांई, जिनका वीडियो सॉंग वायरल हो रहा है.

रुद्रप्रयाग की सीमा गुसांई, जिनका वीडियो सॉंग वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया के ज़माने में किसी की भी प्रतिभा छुपी नहीं रह सकती. ऐसा ही हुआ रुद्रप्रयाग की सीमा गुसांई के साथ, जब उन्होंने एक गीत तैयार किया तो लोगों के बीच जाने का सबसे कारगर रास्ता उनके हाथ में ही था.

  • Share this:

रुद्रप्रयाग. कोरोना महामारी के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर कई तरह के अभियान चलाए गए और चल भी रहे हैं, लेकिन अब भी जागरूकता की ज़रूरत बनी हुई है. इस बीच, रुद्रप्रयाग ज़िले की एक ग्रामीण महिला ने कोरोना महामारी से जुड़ी स्थितियों पर एक मार्मिक गढ़वाली गीत गाया है, जो कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस गीत के बोल ऐसे हैं कि श्रोता भावुक हो रहे हैं.

रूद्रप्रयाग जनपद की छिनका गांव निवासी सीमा गुसांई ने कोरोना के इस दौर पर अपने गीत में बताती हैं कि कैसे कोरोना महामारी के कारण इन्सानों में दूरी बढ़ गई है, बच्चे अपने मां-बाप से दूर हो गए हैं, गांव में लोगों के बीच दूरियां बढ़ गई हैं और सभी लोगों ने अपने मुंह ढ़क लिये हैं. यही नहीं गीत में यह भी ज़िक्र है कि देवी-देवता भी महामारी के सामने बेबस दिख रहे हैं.

(यहां सुनिए और देखिए सीमा गुसांई का वायरल हो रहा गढ़वाली गीत)

Youtube Video

ये भी पढ़ें : पुलवामा हमले में शहीद हुए मेजर की पत्नी 29 को बनेंगी लेफ्टिनेंट

कैसे सोशल मीडिया तक आया यह गाना?

ग्रामीण महिला सीमा गुसांई का यह गाना सोशल मीडिया में सनसनी बन गया है. अब तक हज़ारों लोग इस गीत को देखने के बाद लाइक व शेयर कर चुके हैं. गीत के अन्त में सीमा ने लोगों को जागरूक करते हुए इस महामारी से लड़ने के लिए सोशल डिस्टेंन्स का पालन करने की अपील भी की है.



सीमा ने बताया कि उन्होंने गीत लिखा तो सबसे पहले उनके परिजनों को खूब भाया. सबकी सलाह पर रिकॉर्डिंग की गई और सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया. कुछ समय में ही लोगों ने उसे खासा पसंद किया. इससे सीमा का उत्साहवर्धन हुआ.

ये भी पढ़ें : ईंट के भट्टे पर बेगारी करने को मजबूर इंटरनेशनल खिलाड़ी, सरकार पर बना दबाव

uttarakhand news, corona in uttarakhand, corona songs, viral videos, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड समाचार, उत्तराखंड में कोरोना, कोरोना पर गाने
न्यूज़18 क्रिएटिव

सीमा ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ सभी को एकजुट होना है. घबराना नहीं है बल्कि बचाव एवं जागरूकता से डटकर मुकाबला करना है. उन्होंने उम्मीद जताई कि यदि ज़िम्मेदार नागरिकों का सहयोग प्राप्त होगा तो जल्द ही इस बीमारी से हम सभी उबर सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज