Home /News /uttarakhand /

viral video of falling hill in badrinath highway landslide forces travelers to stop for hours

Badrinath Highway: भरभराकर गिरते पहाड़ का डरा देने वाला VIDEO देखें... इस तरह फंस गए सैकड़ों यात्री

रुद्रप्रयाग में बद्रीनाथ हाईवे पर भारी लैंडस्लाइड की तस्वीरें सामने आईं.

रुद्रप्रयाग में बद्रीनाथ हाईवे पर भारी लैंडस्लाइड की तस्वीरें सामने आईं.

‘जय भोले, जय भोले’ और ‘भागो, भागो’... पहाड़ टूटकर सड़क पर गिरने के इस वीडियो में आपको ये आवाज़ें सुनाई देंगी. कोई गोपेश्वर महादेव से आ रहा था तो कोई केदारनाथ से बद्रीनाथ जा रहा था. खाई के पास पुलनुमा सड़क पर भारी मलबा और बोल्डर गिरने से यात्री घंटों तक फंसे रहने पर मजबूर दिखे.

अधिक पढ़ें ...

रुद्रप्रयाग. क्या आपने पहाड़ के भरभराकर गिरने का वीडियो देखा है? पहले पत्थर, फिर पेड़ और फिर पूरी पहाड़ी सड़क पर गिरने के हर सेकंड के दृश्य देखे हैं? नहीं, तो दिल थामकर इस वीडियो को देखिए. बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर नरकोटा के पास पहाड़ी के भारी भूस्खलन की डराने वाली तस्वीरों में लोग भागो, भागो की आवाज़ देते सुनाई दे रहे हैं. गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई जान नहीं गई, लेकिन यहां सैकड़ों यात्रियों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई, कई वाहनों के पहिए थम गए और अव्यवस्थाओं से यात्री परेशान होते दिखे.

गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे से नरकोटा के पास ऋषिकेश बद्रीनाथ एनएच पर यह भारी भूस्खलन हुआ और ताजुब्ब की बात यह कि एनएच बन्द होने के दो घंटे बाद तक ज़िम्मेदार संस्थाओं का न कोई आदमी दिखा और न मार्ग खोलने के लिए मशीनें. ऐसे में लोगों का सिस्टम पर जमकर गुस्सा भी फूटा. सड़क के दोनों और फंसे लोगों ने भारी अव्यवस्थाओं की बात कही, तो बड़ी बात तो यह रही कि सुरक्षा को लेकर भी लापरवाही साफ दिखी. होमगार्ड के कुछ जवान ही सैकड़ों लोगों के बीच खड़े दिखे, पुलिसकर्मी काफी देर बाद मौके पर पहुंचे.

यात्रियों ने बताया कि कैसे इस लैंडस्लाइड के बाद घंटों तक वहां उनको खाने पीने की दिक्कतें पेश आ रही हैं. यात्रियों ने यह भी कहा कि घंटों तक कोई मशीन मलबा हटाने नहीं पहुंच सकी. यह भी गौरतलब है कि केंद्र सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत ऑलवेदर सड़क निर्माण के तहत जिस तरह से प्राइवेट कंपनियों ने पहाड़ों के बुरे हाल कर दिए हैं, उससे जगह-जगह डेंजर जोन बन गए हैं और मुसाफिरों के लिए किसी बड़ी मुश्किल से कम नहीं है.

क्या है रास्ते का ताज़ा अपडेट?

24 घंटे पहले पहाड़ दरकने की घटना के बाद से बंद हुए इस रास्ते का एक हिस्सा गुरुवार शाम तक खोला गया था, लेकिन कुछ ही देर में यह फिर बंद हो गया. यहां लगातार लैंडस्लाइड और पत्थर गिरने से हाईवे बार बार बंद हो रहा है. आज शुक्रवार की सुबह भी कुछ देर रास्ता खुला रहने के बाद फिर ठप रहा. नरकोटा के पास इस रास्ते को सुचारू करने की कोशिश की जा रही है.

Tags: Uttarakhand landslide, Viral video news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर