Home /News /uttarakhand /

कोषागार कर्मचारियों ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल

कोषागार कर्मचारियों ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल

    उत्‍तराखंड में ग्रेड पे बढ़ाने के जीओ को जारी करने की मांग को लेकर बुधवार से पूरे प्रदेश के कोषागार कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चल गए हैं जिससे रिटायर कर्मचारियों की पेंशन , स्टांप रजिस्ट्री, सरकारी बिलों के भुगतान पर ब्रेक लग गया है. हैरत की बात है कि अप्रैल 2015 को ग्रेड पे बढ़ाने का जीओ भी तैयार हो गया था लेकिन आठ महीने गुजरने के बाद भी एक साइन करके जीओ को जारी करने का सचिवालय के अधिकारियों के पास वक्त नहीं है, जिसका नतीजा सबके सामने है.

    शासन के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर बार-बार सवाल क्यों उठते हैं. जिस जीओ को आठ महीने पहले जारी हो जाना चाहिए था उसके लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल हो रही है.

    जगदीश कोली महामंत्री कोषागार कर्मचारी संघ का कहना है कि जब तक जीओ जारी नहीं होता है वे अपनी हड़ताल को जारी रखेंगे. पूरे प्रदेश में करीब 550 कर्मचारी शामिल हैं. इस तरह से देखा जाय तो सरकार को करोड़ों रुपये का राजस्व का नुकसान भी हो सकता है क्योंकि स्टांप रजिस्ट्री विभाग का काम भी कोषागार विभाग के माध्यम से होता है.

    इस तरह से कर्मचारी पिछले आठ महीने से जीओ जारी करने की मांग को लेकर आन्दोलन कर रहे हैं, लेकिनउनकी मांगों पर अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे है जिससे उन्होंने अनिश्चितकालीन हड़ताल के राह को अख्तियार करना पड़ रहा है.

    उनका कहना है कि अधिकारियों की अनदेखी से जहां सरकार को राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है. वहीं आम लोगों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके लिए शासन में बैठे आलाधिकारी जिम्मेदारी है.

    फिलहाल एक दिन में करीब 50 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान बताया जा रहा है. अब देखना देखा है कि सरकार इस मामले पर क्या कदम उठाती है.

    Tags: Uttarakhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर