लाइव टीवी

उत्तराखंड: ताशी, नुंग्शी होंगी एडवेंचर स्पोर्ट्स की ब्रांड अंबेस्डर

Mayank Rai | ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 6, 2016, 12:57 PM IST
उत्तराखंड: ताशी, नुंग्शी होंगी एडवेंचर स्पोर्ट्स की ब्रांड अंबेस्डर
सीएम हरीश रावत ने किया सम्मान

माउंट एवरेस्ट सहित विश्व की जानी मानी चोटियों पर फतेह हासिल कर चुकी जुड़वा बहनें ताशी और नुंग्शी अब राज्य के एडवेंचर स्पोर्टस की ब्रांड अंबेस्डर होंगी. मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड की दो बहादुर बेटियों, ताशी और नुंग्शी को उत्तराखण्ड में एडवेंचर स्पोर्ट्स का ब्राण्ड एम्बेसेडर बनाया जाएगा.

  • Share this:
माउंट एवरेस्ट सहित विश्व की जानी मानी चोटियों पर फतेह हासिल कर चुकी जुड़वा बहनें ताशी और नुंग्शी अब राज्य के एडवेंचर स्पोर्टस की ब्रांड अंबेस्डर होंगी.

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड की दो बहादुर बेटियों, ताशी और नुंग्शी को उत्तराखण्ड में एडवेंचर स्पोर्ट्स का ब्राण्ड एम्बेसेडर बनाया जाएगा. जुड़वा बहनों ताशी व नुंग्शी का शुक्रवार को सचिवालय में सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने यह घोषणा की. सीएम ने ताशी व नुंग्शी को उत्तराखण्ड का गौरव बताते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

गौरतलब है कि ताशी और नुंग्शी माउंट एवरेस्ट व सेवन समिट (सातों महाद्वीप की सबसे ऊंची पर्वत चोटियां) का सफलतापूर्वक आरोहण करने वाली पहली जुड़वा बहनें हैं. उनकी इस उपलब्घि को गिनिज वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल किया गया है.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल होने के बाद दोनों बहनों ने मुख्यमंत्री हरीश रावत से मुलाकात किया. सीएम ने कहा ताशी व नुंग्शी ने हमें फिर से गौरवान्वित होने का मौका दिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2016, 12:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर