लाइव टीवी

सोशियोलॉजी में 192 को मिला शून्य... 3 बार करवाईं कॉपियां चेक- विवि

Saurabh Singh | News18India
Updated: October 25, 2017, 8:51 PM IST
सोशियोलॉजी में 192 को मिला शून्य... 3 बार करवाईं कॉपियां चेक- विवि

  • News18India
  • Last Updated: October 25, 2017, 8:51 PM IST
  • Share this:
टिहरी में श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय प्रबंधन पर कापियां जांचने में लापरवाही और विश्वविद्यालय में बैक डोर से अपने चहेतों को नियुक्तियां देने का आरोप लगाते हुए एनएसयूआई ने रजिस्ट्रार का घेराव किया.

छात्रों का कहना है कि समाज शास्त्र के 192 छात्रों को एक भी नंबर नहीं मिला है मतलब इन सभी छात्रों को शून्य मिला है. छात्रों का दावा है कि यह संभव ही नहीं है और यह सरासर विश्वविद्यालय की ओर से लापरवाही का मामला है.

छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन पर आउटसोर्सिंग के माध्यम से अपने चहेतों को संविदा पर नियुक्तियां देने का भी आरोप लगाया है.

विश्वविद्यालय प्रबंधन ने आरोपों से इनकार किया है. रजिस्ट्रार दिनेश चंद्रा ने कहा कि समाज छात्र में जिन छात्रों के ज़ीरो नंबर आए हैं उनकी कॉपियां तीन बार चेक कराई गई हैं.

इतनी बड़ी संख्या में छात्रो के ज़ीरो नंबर आने पर विश्वविद्यालय प्रबंधन खुद ही चौंक गया था लेकिन दो बार और कॉपी चेक करवाने के बाद भी नंबरों में कोई बदलाव नहीं नज़र आया.

चंद्रा नियुक्तियों में अनियमितताओं के आरोप को भी खारिज करते हैं और कहते हैं कि विश्वविद्यालय में होने वाली सभी नियुक्तियां पारदर्शी हैं.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टिहरी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2017, 5:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर