Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election: टिहरी सीट हुई दिलचस्प, कांग्रेस से लड़ेंगे 'भाजपाई' नेगी तो BJP से 'कांग्रेसी' उपाध्याय?

Uttarakhand Election: टिहरी सीट हुई दिलचस्प, कांग्रेस से लड़ेंगे 'भाजपाई' नेगी तो BJP से 'कांग्रेसी' उपाध्याय?

टिहरी सीट पर कांग्रेस ने धनसिंह नेगी को टिकट दिया.

टिहरी सीट पर कांग्रेस ने धनसिंह नेगी को टिकट दिया.

Politics of Uttarakhand : कांग्रेस कैंपेन कमेटी के प्रमुख हरीश रावत (Harish Rawat) ने टिहरी से विधायक धन सिंह नेगी (Tehri Incumbent MLA) को कांग्रेस जॉइन करवाई. 2017 में टिहरी सीट से 6840 वोटों के अंतर से जीतने वाले नेगी इस बार पार्टी बदलकर चुनावी अखाड़े में होंगे. वहीं, किशोर उपाध्याय (Ex PCC Chief) को लेकर बयानों का दौर जारी रहा. हरीश रावत ने उनके 'पतन' पर दुख जताया तो उत्तराखंड कांग्रेस (Uttarakhand Congress) ने कहा कि उपाध्याय बीजेपी में जाने के अपने फैसले (Kishore Upadhyay Joined BJP) पर जल्द ही पछताएंगे क्योंकि वह वहां 'फिट' नहीं हो सकेंगे.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. ‘मंज़िल वही चुनाव की चेहरे बदल गए…’ उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दलबदल के चलते ऐसे ही कुछ नज़ारे दिख रहे हैं. टिहरी सीट पर कांग्रेस का जो चेहरा था, वह अब भाजपा की तरफ से दिख रहा है और भाजपा का चेहरा कांग्रेस की तरफ से. टिहरी सीट तब चर्चा में आ गई, जब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया. यह लगभग तय माना जाने लगा कि उपाध्याय को ही भाजपा टिकट देने के मूड में है, तो इस घटनाक्रम से नाराज़ टिहरी से मौजूदा विधायक धनसिंह नेगी ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामकर फिर टिकट पक्का कर लिया.

कांग्रेस ने बुधवार को उपाध्याय को पार्टी से निष्कासित कर दिया था और उन पर ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ का आरोप लगाया था. अटकलों के मुताबिक गुरुवार को उपाध्याय ने भाजपा के उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की मौजूदगी में भाजपा जॉइन की. इधर, टिहरी सीट से भाजपा के ही विधायक नेगी ने अपना चुनावी भविष्य खतरे में देखा, तो उन्होंने कुछ ही देर बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की मौजूदगी में कांग्रेस जॉइन कर ली. यही नहीं, ​फौरन ही कांग्रेस ने टिहरी सीट से नेगी को उम्मीदवार भी घोषित कर दिया.

Uttarakhand election news, kishore upadhyay bjp, bjp candidates list, congress candidates list, उत्तराखंड चुनाव समाचार, किशोर उपाध्याय भाजपा, कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची, भाजपा उम्मीदवारों की सूची, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड चुनाव 2022, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, उत्तराखंड ताजा समाचार

2017 में बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए नेगी को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाने संबंधी ट्वीट किया.

कांग्रेस ने कहा, बीजेपी ने नेगी के साथ नाइंसाफी की
नेगी के कांग्रेस जॉइन करने के बाद उत्तराखंड में पार्टी की प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा, ‘कांग्रेस नेगी का स्वागत करती है. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के बूते 2017 में टिहरी सीट पर जीत हासिल की थी. बीजेपी ने उन्हें टिकट न देकर उनके साथ घोर अन्याय किया क्योंकि वह टिहरी के लोगों के लिए समर्पित रहे हैं.’ इधर, दिल्ली से कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक ने औपचारिक तौर पर पत्र जारी कर नेगी को कांग्रेस कैंडिडेट घोषित किया.

उपाध्याय बनाम नेगी होगा चुनाव!
भाजपा ने डोइवाला के साथ ही टिहरी सीट पर भी उम्मीदवार के नाम को रोककर रखा था, लेकिन किशोर उपाध्याय के पार्टी में शामिल होते ही उन्हें यहां से टिकट का ऐलान कर दिया गया. अब टिहरी सीट पर मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है. यहां कांग्रेस के टिकट पर बीजेपी से विधायक रहने वाला चेहरा है तो बीजेपी के टिकट पर कांग्रेस में 40 साल देने वाला नेता.

Tags: Kishor Upadhyay, Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर