Covid-19 Update Uttrakhand: प्रदेश का ये इलाका बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट
Tehri-Garhwal News in Hindi

Covid-19 Update Uttrakhand: प्रदेश का ये इलाका बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट
अभी तक इस जिले में 22 हजार से अधिक प्रवासी वापस पहुंच चुके है.

उत्तराखंड (Uttrakhand) में लगातार प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी है. इस कारण कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का खतरा भी बढ़ने लगा है. यहां का एक इलाका कोरोना का हॉटस्पॉट बनता दिख रहा है.

  • Share this:
टिहरी. उत्तराखंड (Uttrakhand) के टिहरी (Tihri) जिले में लगातार प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी है. इस कारण कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का खतरा भी बढ़ने लगा है. अभी तक जिले में 22 हजार से अधिक प्रवासी पहुंच चुके है. इनमें से ज्यादातर लोग घनसाली और प्रतापनगर क्षेत्र के रहने वाले हैं. अब घनसाली प्रदेश का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. गौरतलब है कि टिहरी जिले में अभी तक 60 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इसके अलावा करीब 487 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकि है. टिहरी जिले के घनसाली के सबसे अधिक लोग दूसरे राज्यों और विदेशों में हैं. जो लॉक डाउन के बाद से लगातार अपने घर वापस आ रहे हैं. अभी तक आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट में सबसे अधिक लोग घनसाली के ही है. इस कारण ये इलाका कोरोना संक्रमण का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है.

प्रशासनिक स्तर पर लगातार हो रही मॉनिटरिंग
यहां प्रशासन लगातार इस पर लगाम लगाने के लिए सतर्कता बरत रहा है. प्रशासन ने सुरसिंगधार नर्सिंग कॉलेज को कोरोना आइसोलेशन सेंटर के रूप में तब्दील कर दिया है और कोरोना पॉजिटिव लोगों को नर्सिंग कॉलेज में रखा जा रहा है. अभी तक नर्सिंग कॉलेज में 20 कोरोना पॉजिटिव लोगों को रखा गया है और वहां उनके खाने पीने की भी व्यवस्था गई है. स्वास्थ्य,पुलिस सहित प्रशासन की टीम भी नर्सिंग कॉलेज में ड्यूटी में तैनात कर दी गई है और कोरोना पॉजिटिव लोगों की लगातार हेल्थ चेकअप की जा रही है.




डीएम ने निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए निर्देश
डीएम मंगेश घिल्डियाल ने भी सुरसिंगधार नर्सिंग कॉलेज का निरीक्षण कर अधिकारियों को 150 बेड की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है. जानकारी मिली है कि नई टिहरी नगर पालिका और चंबा नगर पालिका नर्सिंग कॉलेज में अतिरिक्त बेड लगाने के लिए व्यवस्था कर रही है. प्रशासन और पालिका की टीम ने नर्सिंग कॉलेज के हॉस्टल में मौजूद छात्रों के सामान को पैक कर स्टोर में रखवा दिया है. इसके साथ ही हॉस्टल के कमरों को कोरोना पॉजिटिव लोगों के लिए तैयार किया जा रहा है. इसके साथ ही नर्सिंग कॉलेज को दिन में तीन बार सैनेटाइज किया जा रहा है और मैस में कोरोना पॉजिटिव लोगों के खाने के लिए राशन रखवा दिया गया है.

अतिरिक्त बेड की हो रहे व्यवस्था
नई टिहरी नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी राजेन्द्र सजवाण का कहना है कि चंबा और नई टिहरी नगर पालिका नर्सिंग कॉलेज में अतिरिक्त बेड की व्यवस्था कर रहा है. पालिका की टीम बारी बारी से यहां ड्यूटी कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading