लाइव टीवी

मुंबई से लौटी बस में महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, 24 और भी लोग थे सवार, मचा हड़कंप
Tehri-Garhwal News in Hindi

Saurabh Singh | News18 Uttarakhand
Updated: May 20, 2020, 7:00 AM IST
मुंबई से लौटी बस में महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, 24 और भी लोग थे सवार, मचा हड़कंप
मेरठ में कोरोना मरीजों की संख्या 345 हो गई है.

टिहरी जिले के प्रतापनगर रौणद रमोली (Pratapnagar Raunad Ramoli) के नाग गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब मुंबई से लौटी एक बस में महिला कोरोना पॉजीटिव निकली.

  • Share this:
टिहरी. लॉकडाउन (Lockdown) के चलते दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासियों का अपने घरों की ओर आने का सिलसिला जारी है, जिससे कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का डर और भी लगातार बढ़ रहा है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनकी स्क्रीनिंग और हैल्थ चेकअप करने के बाद इन्हें 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है. लेकिन इसके बावजूद भी गांवों में दहशत का माहौल है. टिहरी जिले के प्रतापनगर रौणद रमोली (Pratapnagar Raunad Ramoli) के नाग गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब मुंबई से लौटी एक बस में महिला कोरोना पॉजीटिव निकली और उस बस में 24 यात्री सवार बताए जा रहे थे. इनमें से एक युवक टिहरी का भी है.

यह युवक 14 मई को इसी बस में सवार होकर मुंबई से देहरादून पहु्ंचा था. इसके बाद वह देहरादून से टैक्सी लेकर टिहरी स्थित अपने गांव पहुंचा. गांव पहुंचने के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा युवक को14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया. लेकिन जब 14 मई को मुंबई से देहरादून पहुंची बस सवार महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो उसके बाद से युवक के गांव और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मंच गया. आज युवक का सैंपल लेकर श्रीनगर टेस्ट के लिए भेजा गया है. हालांकि, अभी तक टिहरी में कोरोना का एक भी मामला नहीं आया है और टिहरी ग्रीन जोन में है. लेकिन प्रवासियों के लगातार लौटने से गांवों में दहशत का माहौल है और लोगों का मानना है कि अब टिहरी जिले में भी स्थिति बिगड़ सकती है.

ऋषिकेश में ही क्वारेंटाइन किया जाना चाहिए
लोगों का कहना है कि बाहर से आ रहे लोगों को ऋषिकेश में ही क्वॉरेंटाइन किया जाना चाहिए. ऋषिकेश में कई आश्रम और होटल हैं. 14 दिन ऋषिकेश में क्वॉरेंटाइन करने के बाद हेल्थ चेकअप कर लोगों को उनके घरों की ओर भेजना चाहिए, जिससे उनके परिवार और गांव के लोगों को भी खतरा न हो. वहींं, सीएमओ डॉ मीनू रावत का कहना  है कि 14 मई को लौटी बस में जब महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो उसके बाद बस में सवार सभी लोगों का सैंपल भेजा जा रहा है, जिसमें एक टिहरी जिले के नाग गांव का युवक भी शामिल है. देर शाम इसका पता लगने के बाद बुधवार सुबह ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक का सैंपल ले लिया है और उसे जांच के लिए श्रीनगर भेज दिया गया. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.



ये भी पढ़ें- 



COVID 19: वित्तीय संकट से उबरने के लिए UP सरकार ने कसी कमर, अब ये कटौती

योगी सरकार पर प्रियंका का प्रहार, कहा- चाहें तो BJP का बैनर लगाकर चला लें बसें

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टिहरी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 6:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading