बदरीनाथ जा रही तीर्थयात्रियों की बस पलटी, दो की मौत, 12 घायल

तीर्थयात्रियों से भरी एक बस बदरीनाथ राजमार्ग में देवप्रयाग के निकट पंतगांव के सपीप पलट गई.

News18 Uttarakhand
Updated: June 10, 2018, 6:44 PM IST
बदरीनाथ जा रही तीर्थयात्रियों की बस पलटी, दो की मौत, 12 घायल
देवप्रयाग में बदरीनाथ हाईवे में पलटी तीर्थयात्रियों की बस.
News18 Uttarakhand
Updated: June 10, 2018, 6:44 PM IST
उत्तरराखंड में ऋषिकेश से बदरीनाथ जा रही तीर्थयात्रियों से भरी एक बस बदरीनाथ राजमार्ग में देवप्रयाग के निकट पंतगांव के सपीप पलट गई. बस में सवार 12 यात्री घायल हो गए और दो यात्रियों की मौत हो गई. बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना स्थानीय लोगों ने तुरंत देवप्रयाग पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों ने मिलकर राहत बचाव कार्य चलाया.

राहत और बचाव कार्य में लगे स्थानीय लोग, सेना और पुलिस के जवान.


सूचना मिलते ही सेना के जवान और 108 के कर्मचारियों ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया. सभी 12 घायलों का देवप्रयाग के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है. जहां से गंभीर रूप से 6 घायलों को श्रीनगर गढ़वाल के बेस अस्पताल रेफर कर दिया गया है. इनमें से एक गंभीर घायल महिला को हायर सेंटर रैफर कर दिया गया है जबकि अन्य की सामान्य हालत और उनके अनुरोध पर डिस्चार्ज कर दिया गया है.

तीर्थयात्रियों की बस जिस स्थान पर दुर्घटनाग्रस्त हुई थी उस जगह पर मलबा गिरा हुआ था, नहीं तो कोई बड़ी घटना घटित हो सकती थी. बस मलबे में पलट कर अटक गई.

गौरतलब है कि यूपी के साहिबाबाद से चालक समेत 19 लोगों को लेकर बद्रीनाथ दर्शनों को जा रहे थे. श्रद्धालुओं की बस देवप्रयाग के निकट पंतगांव में सड़क से नाले की ओर पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी.

घटना में एक महिला की बस के नीचे दबकर मौत हो गई थी. जिसके शव को जेसीबी मशीन की मदद से किसी तरह निकाला जा सका, जबकि एक की देवप्रयाग अस्पताल में मौत हो गई थी. बस में सवार सभी लोग एक ही परिवार के थे और भगवान बदरीनाथ के दर्शनों के लिए जा रहे थे.

(रिपोर्ट - सुधीर भट्ट)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...