ऋषिकेश में मुनि की रेती पर घूम रही थी कुतिया, महिला ने करा दी नसबंदी, मच गया बवाल

(प्रतीकात्मक फोटो)

(प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तराखंड के ऋषिकेश (Rishikesh) में कुतिया की जबरन नसबंदी कराने को लेकर एक महिला के खिलाफ डॉग ओनर ने FIR कराई है. पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है.

  • Share this:
ऋषिकेश. ऋषिकेश के मुनि की रेती थाना इलाके में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां सड़क पर एक कुतिया (Dog) को देखकर एनिमल लवर संस्था चलाने वाली महिला ने उसकी नसबंदी करा दी. बाद में जब कुतिया का मालिक खोजबीन करने निकला तो बवाल मच गया. पालतू कुतिया की नसबंदी की जानकारी मिलने के बाद मालिक सीधे मुनि की रेती थाने पहुंच गया और उसने महिला के खिलाफ FIR करा दी. पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और अब कुतिया की तलाश कर रही है.



मामला कुछ ऐसा है



ऋषिकेश के तपोवन इलाके में रहने वाले प्रदीप पुंडीर बीते दिनों मुनि की रेती थाना पहुंचे और पुलिस से अपनी पालूत कुतिया के गुम होने की शिकायत की. पुंडीर ने पुलिस को बताया कि उन्होंने मौली नामक कुतिया को घर के सदस्य की तरह लाड़ प्यार से पाला-पोसा है. लेकिन एक महिला मौली को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गई और उसका नसबंदी करा दिया. 30 मई को जब मौली घर नहीं पहुंची तो प्रदीप पुंडीर उसे ढूंढने निकले. इस दौरान थीरा गेस्ट हाउस के मालिक गौरव ने उन्हें बताया कि उसने एक महिला को मौली को ले जाते हुए देखा है. वह महिला उसे विश्व चंदा गेस्ट हाउस में लेकर गई थी.





इसके बाद प्रदीप उस गेस्ट हाउस में पहुंचे तो पता चला कि महिला एनजीओ संचालक है. प्रदीप का आरोप है कि जब उन्होंने मौली के बारे में पूछताछ की, तो महिला ने उनके साथ गाली-गलौज की और मौली को देने से मना कर दिया. प्रदीप पुंडीर ने यह आरोप भी लगाया कि उसकी मर्जी के बिना महिला ने मौली की नसबंदी करा दी है. पुंडीर की तहरीर पर पुलिस ने महिला के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.
महिला ने कहा- स्ट्रीट डॉग समझ कराई नसबंदी



प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने मामले को लेकर बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अदिति नामक वह महिला हरियाणा की रहने वाली है. वह कर्मा एनिमल ट्रस्ट नामक संस्था चला रही है. इधर, मौली के बारे में आरोपी महिला ने बताया कि उसने मुनि की रेती इलाके में कुतिया को घूमते देखा था. आवारा कुत्ता समझकर उसने मौली नाम की कुतिया की नसबंदी करा दी. राजकीय पशु चिकित्सक हरि सिंह बिष्ट ने भी कहा कि उन्होंने महिला के कहने पर कुतिया की नसबंदी कराई. इधर, पुलिस ने कहा कि वह मौली की तलाश कर रही है. जल्द ही मौली कुतिया को बरामद कर उसे मालिक के सुपुर्द कर दिया जाएगा.



 



ये भी पढ़ें-



मंत्री सतपाल निकले कोरोना पॉजिटिव, पूरी उत्तराखंड सरकार हो सकती है क्‍वारंटाइन



दवा ही नहीं दारू भी है ज़रूरी... सब्जी, दूध, दवा के साथ खुलीं शराब की दुकानें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज