लाइव टीवी

मिठाइयों की जगह ले रहे हैं ड्राइफ़्रूट्स और चॉकलेट के आकर्षक पैकेट
Tehri-Garhwal News in Hindi

Saurabh Singh | News18India
Updated: October 18, 2017, 4:45 PM IST
मिठाइयों की जगह ले रहे हैं ड्राइफ़्रूट्स और चॉकलेट के आकर्षक पैकेट

  • News18India
  • Last Updated: October 18, 2017, 4:45 PM IST
  • Share this:
दीपावली पर इन दिनों बाजारों में मिठाइयों और पटाखों की दुकानें आपको हर तरफ देखने को मिलती हैं और उन दुकानों में ग्राहकों की भी भारी भीड़ लगी रहती है लेकिन मिठाइयों को लेकर अब लोगों का टेस्ट बदलने लगा है.

टिहरी में भी लोग अब मिलावट के डर से लोग अब खुली मिठाइयों के बजाय अलग-अलग कंपनी की पैक्ड मिठाई या ड्राई फ्रूट्स और चॉकलेट को अधिक पंसद कर रहे हैं.

मिठाई विक्रेताओं का मानना है कि इस बदलाव का सबसे बड़ा कारण त्यौहारों के समय मिलावटी खोया और मावा है जिस कारण अब लोग मिलावट के डर से खुली मिठाईयों को कम ही पंसद करते हैं.

एक बड़ी वजह यह भी है कि बड़ी कंपनियों की पैक्ड मिठाइयां बाजार में आ गई हैं जिस कारण लोग पैक्ड मिठाई या ड्राई फ्रूट्स और चॉकलेट लेना-देना पंसद करते हैं.

ड्राई फ्रूट विक्रेताओं का भी मानना है कि अब खुली मिठाइयों में वह बात नहीं रह गई है और मिठाइयों के खराब होने या मिलावट होने की वजह से लोग ड्राईफ्रूट और चॉकलेट लेना अधिक पंसद करते हैं.

ग्राहक भी अब अपनी पंसद का गिफ्ट पैकेट बनवाते हैं जिसमें वो ड्राईफ्रूट चॉकलेट और नमकीन पैक करवाते हैं जिसकी कीमत भी खुली मिठाइयों से कम होती है और आकर्षक पैकिंग होने से देखने में भी अच्छा लगता है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टिहरी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2017, 4:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर