Home /News /uttarakhand /

VIDEO में देखिए कैसे सड़क वॉश आउट होकर बन गई झरना, टिहरी में दो नेशनल हाईवे बंद

VIDEO में देखिए कैसे सड़क वॉश आउट होकर बन गई झरना, टिहरी में दो नेशनल हाईवे बंद

यह झरना नहीं, टिहरी के हाईवे की हालत है.

यह झरना नहीं, टिहरी के हाईवे की हालत है.

Uttarakhand Rainfall : आसमान से बरसी आफत ने प्रशासन और आपदा प्रबंधन टीमों के दावों की पोल खोलने के साथ ही ऑल वेदर प्रोजेक्ट के तहत हुए निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

    सौरभ सिंह
    टिहरी. ये तस्वीर जो आप देख रहे हैं, यह झरना नहीं है बल्कि ऑल वेदर रोड है जो बारिश के चलते बीच से टूट गई है. सड़क का इतना बड़ा हिस्सा इस तरह टूट गया है कि यह झरने में तब्दील हो गई है. लोगों को अब सड़क किनारे बनी दीवार और उसके पीछे से गीले पत्थरों से होकर जाना पड़ रहा है. एक तरफ करोड़ों रुपये के ऑल वेदर प्रोजेक्ट की क्वालिटी को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं तो दूसरी तरफ कई जगह रूट डायवर्ट किए जाने के साथ ही, टिहरी में दो नेशनल हाईवे को बंद किए जाने तक की नौबत आ गई है. टिहरी में भारी बारिश के कारण बने हालात पर पढ़िए पूरी रिपोर्ट.

    एनएच-58 और एनएच-94 बंद
    उत्तराखंड में पुलों और सड़कों पर भारी बारिश का कहर टूटने की खबरें थम नहीं रही हैं. देहरादून में पुल और सड़कें टूट जाने की खबरों के बाद टिहरी ज़िले में भी भारी बारिश से आफत की खबरें आई हैं. एनएच-58 और एनएच-94 पर भारी लैंडस्लाइड होने से दोनों नेशनल हाईवे ठप हो गए.

    वहीं एनएच-94 पर फकोट में रोड का एक बड़ा हिस्सा वॉश आउट हो जाने से लोगों को पहाड़ियों और पगडंडियों के सहारे जान जोखिम में डालकर सड़क पार करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. प्रशासन यात्रियों को बेवजह यात्रा न करने के निर्देश जारी करते हुए हाईवे बंद कर दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : VIDEO: देहरादून में इस तरह टूट गया पुल, उत्तराखंड में बारिश से आफत

    टिहरी में गुरुवार से हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त होग गया. तोताघाटी शिवपुरी के पास भारी मलबा आने से एनएच-58 बंद चल रहा है, तो एनएच-94 पर फकोट के पास रोड का एक बड़ा हिस्सा वॉश आउट हो चुका है. आसपास की सड़क पर भी दरारें पड़ गई हैं, जिससे लगातार रोड टूट रही है. नागणी, खाड़ी और नरेन्द्रनगर के पास कई जगहों पर भारी मलबा और बोल्डर आ गए हैं, जिन्हें मशीनों से हटाने की कोशिश जारी है.

    uttarakhand news, uttarakhand landslide, uttarakhand highways, floods in uttarakhand, uttarakhand cloudburst, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड में भूस्खलन, उत्तराखंड में बाढ़

    हाईवे पर सड़क बीच में से टूट जाने पर टिहरी में लोग रास्ते में फंस गए हैं और पैदल यात्री किसी तरह सड़क पार कर पा रहे हैं.

    निर्माण की क्वालिटी पर उठे सवाल
    चंबा-मसूरी रोड पर ट्रैफिक लोड ज्यादा होने से जाम की स्थिति बनी हुई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि बीआरओ और कार्यदाई संस्था की लापरवाही सामने आई है. टिहरी ही नहीं, पूरे उत्तराखंड में बारिश के चलते जिस तरह सड़कें उखड़ी और टूटी हैं, उससे निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं. इधर, ऋषिकेश-चंबा एनएच-94 पर लोग जान जोखिम में डालकर पथरीली और फिसलन भरी पगडंडियों से पहाड़ी से होते हुए रास्ता पार कर रहे हैं. डीएम इवा आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि सुरक्षा के मद्देनज़र एनएच-58 और 94 पर आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

    Tags: Heavy rain and cloudburst, Tehri news, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर