विदेश मंत्रालय से मिली मदद, जापान से लाया जाएगा शव

पत्नी लीला देवी की मांग पर मुख्यमंत्री ने 15 जुलाई को विदेश मंत्री को पत्र लिखा था. उत्तराखंड सरकार के मुताबिक अब परिवार के एक व्यक्ति को जापान भेजने के लिए विदेश मंत्रालय मदद करेगा. साथ ही शव को भारत लाने का प्रयास भी किया जा रहा है.

Mukesh Kumar | News18 Uttarakhand
Updated: August 3, 2018, 11:01 AM IST
विदेश मंत्रालय से मिली मदद, जापान से लाया जाएगा शव
विधायक और मुख्यमंत्री की पहल से विदेश मंत्रालय से मिलेगी मदद. कुक के शव को जापान से लाया जाएगा.
Mukesh Kumar | News18 Uttarakhand
Updated: August 3, 2018, 11:01 AM IST
टिहरी का एक परिवार 25 दिन से परिवार के मुखिया का शव जापान से आने का इंतजार कर रहा है. परिवार ने शव को जापान से भारत लाने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मदद की गुहार लगाई है. स्थानीय विधायक विनोद कंडारी की पहल पर मुख्यमंत्री के पत्र का संज्ञान लेते हुए विदेश मंत्रालय ने मदद की बात कही है.

जानकारी के अनुसार टिहरी जिले के देवप्रयाग तहसील के गांव गुराईं के रहने वाले अर्जुन सिंह जापान के होटल में कुक का काम कर रहे थे. सात जुलाई को संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी मौत हो गई. आठ जुलाई को परिजनों को अर्जुन सिंह की मौत की सूचना फोन पर दी गई. परिवार के लोग आशंका जता रहे हैं कि अर्जुन सिंह की हत्या की गई है. परिजनों ने मामले की गंभीरता से जांच और शव को भारत लाने के लिए मदद की मांग की है.

पत्नी लीला देवी की मांग पर मुख्यमंत्री ने 15 जुलाई को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखा था. उत्तराखंड सरकार के मुताबिक अब परिवार के एक व्यक्ति को जापान भेजने के लिए विदेश मंत्रालय मदद करेगा. साथ ही शव को भारत लाने का प्रयास भी किया जा रहा है.

इस बारे में देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने कहा कि जब उन्हें घटना के बारे में सूचना मिली तब उन्होंने उनके घर पर जाकर अर्जुन सिंह की पत्नी लीला देवी से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि मुलाकात के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भारत सरकार के विदेश मंत्रालय में एक पत्र भेजवाया. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस बारे में उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से कहा था और उसकी स्वीकृति मिल गई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर