Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Assembly Election: बिछने लगी बिसात, जनता को प्रभावित करने नेताओं ने चले ये दांव

Uttarakhand Assembly Election: बिछने लगी बिसात, जनता को प्रभावित करने नेताओं ने चले ये दांव

उत्तराखंड में चुनावी बिसात

उत्तराखंड में चुनावी बिसात

uttarakhand assembly election 2022: टिहरी में कोई नेता बर्तन बांटकर महिलाओं के किचन तक पहुंचना चाहता है तो कोई क्रिकेट किट देकर युवाओं को अपनी ओर करना चाहता है. किसी की नजर किसानों पर टिकी है.

टिहरी. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (uttarakhand assembly election 2022) के लिए भले ही अभी कुछ महीने बचे हों, लेकिन नेता अब चुनावी समर में कूद चुके हैं. अपने अपने तरीकों से जनता के बीच प्रचार प्रसार के साथ ही आगामी चुनाव में अपनी सीट पक्की करने की जुगत में लगे हैं. टिहरी में कोई नेता बर्तन बांटकर महिलाओं के किचन तक पहुंचना चाहता है तो कोई क्रिकेट किट देकर युवाओं को अपनी ओर करना चाहता है. किसी की नजर किसानों पर टिकी है. टिहरी विधानसभा सीट पर बीजेपी कांग्रेस के साथ ही इस बार पूर्व पर्यटन मंत्री और उत्तराखंड जन एकता पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष दिनेश धनै भी मैदान में हैं. बीजेपी के निर्वतमान टिहरी विधायक धनसिंह नेगी तो 5 सालों में समग्र विकास करने की बात कह रहे हैं और इन दिनों महिलाओं के किचन तक पहुंचने के लिए गांवों में बर्तन बांट रहे हैं.

बीजेपी के कार्यक्रमों को देख अब कांग्रेस भी पीछे नहीं है और अभी तक टिहरी से अपनी ताल ठोक रहे टिहरी के पूर्व विधायक और पूर्व पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय ने तो युवाओं को साधना शुरू कर दिया है.युवा सम्मेलन कार्यक्रम के तहत गांवों में युवाओं को क्रिकेट किट दे रहे हैं.किशोर का कहना है कि पहाड़ की खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए वो क्रिकेट किट दे रहे हैं. 2012 में भी उन्होंने क्रिकेट किट दी थी, लेकिन उसका फायदा उन्हें नहीं मिल पाया था.

टिहरी विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै ने उत्तराखंड जन एकता पार्टी बना ली है और एक बार फिर से वो टिहरी सीट से विधानसभा जाने की जुगत में लगे हैं. इसके लिए उन्होंने किसानों को चुना है और वो गांवों में खेतों में जाकर किसानों के साथ खेती कर रहे हैं. दिनेश धनै का कहना है कि किट बांटने वाले सिर्फ चुनावी किट बांट रहे हैं, जिसे जनता सब समझ रही है. 2022 के चुनाव में भले ही अभी टाइम है, लेकिन जनता के बीच नेताओं के रंग अभी से देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में किस नेता की कौन सी स्ट्रेडजी उसको कितना फायदा चुनाव में दिलाएगी ये देखने वाली बात होगी.

Tags: Dehradun news, Dinesh dhanai, Tehri news, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर