’CM मोबाइल ऐप पर हुई शिकायत, बच्चों को पीटने वाली प्रिंसिपल सस्पेंड’

जांच में पाया गया कि प्रधानाध्यापिका द्वारा दिनांक 16 अप्रैल 2018 को तीसरी कक्षा के छात्र विकास रावत और मनीष की पीठ एवं बाजू पर स्टील के फुट्टे मारे थे.

News18 Uttarakhand
Updated: April 19, 2018, 12:09 PM IST
’CM मोबाइल ऐप पर हुई शिकायत, बच्चों को पीटने वाली प्रिंसिपल सस्पेंड’
फ़ाइल फ़ोटो
News18 Uttarakhand
Updated: April 19, 2018, 12:09 PM IST
पिछले कुछ समय से ऐसा लगने लगा है कि सीएम मोबाइल ऐप राज्य की हर समस्या का समाधान है और बाकी सारा सरकारी तंत्र नाकाम हो गया है. टिहरी के नैनबाग में एक सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल ने बच्चे को बुरी तरह पीटे जाने की शिकायत सीएम मोबाइल ऐप पर किए जाने के बाद प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया.

राजकीय प्राथमिक विद्यालय कांडी मल्ली में तैनात प्रधानाध्यापिका द्वारा बच्चों के साथ मारपीट की शिकायत मुख्यमंत्री ऐप पर प्राप्त हुई थी. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इस शिकायत पर जिलाधिकारी टिहरी से तत्काल कार्यवाही की अपेक्षा की गई. जिलाधिकारी टिहरी ने इस प्रकरण पर तहसीलदार नैनबाग को जांच कराने के आदेश दिए. तहसीलदार ने इस मामले की जांच की.



जांच में पाया गया कि प्रधानाध्यापिका द्वारा दिनांक 16 अप्रैल 2018 को तीसरी कक्षा के छात्र विकास रावत और मनीष की पीठ एवं बाजू पर स्टील के फुट्टे मारे थे. पीड़ित के पिता ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नैनबाग में करवाया था.

तहसीलदार की जांच में शिकायत सही पाई जाने पर टिहरी की ज़िलाधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी (बेसिक) को राजकीय प्राथमिक विद्यालय कांडी मल्ली प्रधानाध्यापिका सीमा रानी वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...