मसूरी में पाबंदी: झरने के आस-पास एक साथ 50 पर्यटकों को ही इजाजत, 30 मिनट से ज्यादा नहीं रुक पाएगा 1 टूरिस्ट

मसूरी में पर्यटकों के एक झरने के नीचे नहाने का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह बिना मास्क लगाए हैं.

UK News: उत्तराखंड के मशहूर टूरिस्ट स्पॉट मसूरी (Famous tourist spot Mussoorie) में अब पर्यटकों पर पाबंदी लगा दी गई है. कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ये पाबंदी लगाई गई.

  • Share this:
    मसूरी. उत्तराखंड के मशहूर टूरिस्ट स्पॉट मसूरी में अब पर्यटकों पर पाबंदी लगा दी गई है. कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ये पाबंदी लगाई गई. प्रशासन के नए दिशा निर्देश के मुताबिक अब मसूरी के केम्प्टी फॉल्स (झरना) में एक बार में केवल 50 पर्यटकों को जाने की अनुमति होगी. इतना ही नहीं एक पर्यटक आधे घंटे से ज्यादा वहां नहीं रुक पाएगा. बीते दिनों मसूरी के केम्प्टी झरने के पास बड़ी संख्या में पर्यटकों की मौजूदगी के बाद ये निर्णय लिया गया है. टिहरी गढ़वाल के जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है.

    बता दें कि उत्तराखंड के मशहूर पर्यटन स्थल और पहाड़ों की रानी मंसूरी में गर्मी से निजात पाने के लिए मैदानी इलाकों से पहुंच रहे पर्यटकों की भीड़ जुट रही है. कोरोना प्रतिबंधों में ढील मिलने के बाद लोग गर्मी से राहत पाने के लिए पहाड़ी इलाकों का रुख कर रहे हैं, मसूरी भी हजारों की संख्या में लोग छुट्टियां मनाने पहुंचे हैं. वहां गाड़ियों की कतारें लगी हैं और वहां के होटल फुल हो चुके हैं. मैदानी इलाकों लोग पहाड़ों का रूख तो कर रहे हैं, लेकिन मसूरी पहुंचकर वह कोरोना और उसके प्रोटोकाल भूल गए हैं.

    वीडियो वायरल होने के बाद पाबंदी
    मसूरी के ऐसे तमाम वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें लोग बिना मास्क घूम रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं. मंसूरी का ऐसा ही एक वीडियाे सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video on social media) हो रहा है. इसमें सैकड़ों की संख्या में लोग एक झरने के नीचे नहाते हुए दिख रहे हैं. लेकिन इस भीड़ को कोरोना का जरा खौफ नहीं दिखाई दे रहा है. भीड़ में मौजूद किसी एक व्यक्ति ने भी मास्क नहीं पहना है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो की आलोचना भी हो रही है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद ही प्रशासन ने अब पाबंदी शुरू की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.