Assembly Banner 2021

लोगों की नहीं सुनी टिहरी नगर पालिका, प्रशासन ने... दरारें बढ़ती गईं और ढह गया मंदिर का पुश्ता

नई टिहरी के पंचकेदार मंदिर का पुश्ता भरभराकर गिर गया .

नई टिहरी के पंचकेदार मंदिर का पुश्ता भरभराकर गिर गया .

स्थानीय निवासियों का कहना है कि अब भी दरारें लगातार बढ़ रही हैं जो पूरे मंदिर और आस-पास के लोगों के लिए खतरा है

  • Share this:
टिहरी. ज़िले में लगातार हो रही बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं. नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन की लापरवाही आम लोगों पर भारी पड़ रही है. लगातार हो रही बारिश से नई टिहरी के पंचकेदार मंदिर का पुश्ता भरभराकर गिर गया राहत की बात यह है कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन अब आसपास के लोगों को खतरा पैदा  हो गया है. स्थानीय निवासियों का कहना है कि मंदिर के पुश्ते में कई दिनों से दरारें बढ़ रही थीं जिसकी सूचना स्थानीय निवासियों ने नगर पालिका और प्रशासन को दी थी लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया और यह हादसा हो गया.

मंदिर के अस्तित्व पर ही ख़तरा

टिहरी में नगर पालिका और प्रशासन की लापरवाही का यह जीता-जागता सबूत है. स्थानीय निवासी देख रहे थे और बता रहे थे कि लगातार की वजह से पुश्ते में दरारें बढ़ रही हैं और मंदिर का एक हिस्सा धंस रहा है. ज़िला प्रशासन और नगर पालिका के अधिकारी कान बंद किए बैठे रहे और आज यह पुश्ता गिर ही गया.



स्थानीय निवासी कान्ति उनियाल ने कहा कि नगर पालिका को कई बार पंचकेदार मंदिर में बढ़ रही दरारों के बारे में बताया गया और प्रशासन को भी इसकी सूचना दी गई थी. लेकिन न नगर पालिका ने इस पर ध्यान दिया और न ही ज़िला प्रशासन ने. दरारें बढ़ती गईं और पुश्ता ढहने से मंदिर का एक बड़ा हिस्सा टूट गया. अब भी दरारें लगातार बढ़ रही है जो पूरे मंदिर और आस-पास रह रहे लोगों के लिए खतरा है.
सड़कों पर मलबा, पैदल रास्ते भी टूटे

यह भी बता दें कि टिहरी ज़िले में लगातार हो रही बारिश से एनएच 94 बार-बार बाधित हो रहा है तो ज़िले की करीब एक दर्जन सड़कें बंद चल रही हैं. घनसाली, प्रतापनगर, जाखणीधार क्षेत्र के दूरस्थ गांवों में पैदल रास्ते क्षतिग्रस्त होने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं.

नई टिहरी-घनसाली, श्रीनगर मोटर मार्ग पर पांगरखाल के पास पिछले दिनों हुई बारिश में भारी मलबा आने से लोगों को आवाजाही में दिक्कतें हो रही हैं लेकिन किसी का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा. बुधवार देर रात हुई बारिश से और अधिक मलबा आ गया है जिससे सड़क पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गई है. किसी तरह छोटे वाहनों की आवाजाही की जा रही है जबकि बड़े वाहनों की आवाजाही इस रोड से बंद कर दी गई है.

रास्तों पर बह रहा कूड़ा

लगातार हो रही बारिश ने नई टिहरी नगर पालिका के दावों की पोल खोल दी है. नगर पालिका नई टिहरी शहर में सभी नालों, नालियों की सफ़ाई के दावे कर रही थी लेकिन नालों और नालियों की सफाई न होने से बारिश का पानी सड़कों में बह रहा है.

इस पानी के साथ कूड़ा भी सड़कों में आ रहा है और मोलधार बौराड़ी क्षेत्र में कई कॉलोनियों में जलभराव की स्थिति पैदा होने से तालाब जैसे बन गए है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज