लाइव टीवी

टिहरी में छोटे अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई, बड़े कब्ज़ाधारियों को छोड़ा

Saurabh Singh | News18 Uttarakhand
Updated: September 25, 2018, 8:03 PM IST
टिहरी में छोटे अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई, बड़े कब्ज़ाधारियों को छोड़ा
टिहरी में प्रशासन ने छोटे व्यापारियों के अतिक्रमण तो ध्वस्त किए लेकिन बड़े अतिक्रमणकारियों पर हाथ तक नहीं डाला.

कॉंग्रेसियों ने आरोप लगाया कि बीजेपी के लोग खुद प्रशासन की टीम के साथ चल रहे हैं और अपने लोगों को तो बचा रहे हैं और गरीब लोगों की दुकानें तुड़वा रहे हैं.

  • Share this:
उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्देश के बाद नई टिहरी शहर में प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान तो चलाया लेकिन सिर्फ़ औपचारिकता के लिए. प्रशासन ने छोटे व्यापारियों के अतिक्रमण तो ध्वस्त किए लेकिन बड़े अतिक्रमणकारियों पर हाथ तक नहीं डाला. अतिक्रमण विरोधी अभियान राजनीति का अखाड़ा भी बन गया और टिहरी चौक पर बीजेपी-कांग्रेसी आपस में भिड़ गए.

मंगलवार को नई टिहरी शहर में प्रशासन ने लाव लश्कर के साथ अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की. इसके लिए दो टीमें बनाई गईं और 3 प्लाटून पीएसी, 150 पुलिस जवान, 3 जेसीबी, 7 ट्रक, 250 मज़दूर और 3 एंबुलेंस लेकर नई टिहरी और बौराड़ी से अतिक्रमण हटाने की शुरुआत की गई.

अतिक्रमण हटाते समय प्रशासन की कुछ व्यापारियो के साथ नोक-झोंक भी हुई और कुछ लोगों ने खुद अतिक्रमण हटा लिया. इसी बीच नई टिहरी चौक पर अतिक्रमण हटाते समय बीजेपी और कांग्रेसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और एक दूसरे पर राजनीतिक बयानबाजी करने लगे. अधिकारियों ने बीच में हस्तक्षेप कर किसी तरह उन्हें समझाया.

कॉंग्रेसियों ने आरोप लगाया कि बीजेपी के लोग खुद प्रशासन की टीम के साथ चल रहे हैं और अपने लोगों को तो बचा रहे हैं और गरीब लोगों की दुकानें तुड़वा रहे हैं. बीजेपी नेताओं ने इस अतिक्रमण के लिए जिम्मेदार ठहराया और कांग्रेस के पूर्व विधायक और नेताओं को पुर्नवास और अतिक्रमण के मामले में खुली डिबेट की चुनौती दे डाली.

प्रशासन ने 20 सितंबर को 164 छोटे बड़े अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिए थे और तय समय के बाद बलपूर्वक अतिक्रमण हटाए जाने की सूचना दी थी. लेकिन छोटे व्यापारियों पर कार्रवाई और बड़ी मछलियों को छोड़ देने से इस कार्रवाई पर सवालिया निशान तो लग ही गए हैं.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान शनिवार तक टला

आईएएस पंकज पांडेय ने मिटाया नगर निगम द्वारा लगाए अतिक्रमण के निशान 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टिहरी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2018, 7:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...