लाइव टीवी

बारात को पुलिस ने UP में नहीं दिया प्रवेश तो दुल्हन पहुंच गई सीमा पर और फिर...
Tehri-Garhwal News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 9:44 AM IST
बारात को पुलिस ने UP में नहीं दिया प्रवेश तो दुल्हन पहुंच गई सीमा पर और फिर...
दूल्हा, दुल्हन ने अपने-अपने राज्यों की सीमा पर ही निकाह कर एक-दूसरे को कबूल कर लिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Lockdown Impact: दूल्हा और दुल्हन को एक-दूसरे के राज्य में जाने की अनुमति नहीं मिली. ऐसी स्थिति दूल्हा उत्तराखंड और दुल्हन उत्तर प्रदेश की सीमा पर आकर निकाह की रस्‍म को पूरा किया.

  • Share this:
बिजनौर. कोविड-19 (COVID-19) वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू है. इसके कारण लोगों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए पहले प्रशासन से अनुमति लेनी पड़ रही है. ऐसे में मांगलिक कार्यों जैसे शादी, विवाह, मुंडन आदि में बाधा पड़ रही है. अब एक ऐसे निकाह का एक मामला सामने आया है, जिसमें उत्तराखंड के दूल्हे को उत्तर प्रदेश में प्रवेश नहीं मिला. इसके बाद दोनों ने अनोखे तरीके से जीवनभर के लिए एक-दूसरे का दामन थामा.

दूल्हा और दुल्हन को एक-दूसरे के राज्य में जाने की अनुमति नहीं मिली. ऐसी स्थिति में दूल्हा उत्तराखंड (Uttarakhand) की सीमा पर और दुल्हन उत्तर प्रदेश की सीमा पर पहुंच गईं. दोनों ने अपने-अपने राज्यों की सीमा के अंदर रहते हुए निकाह कर एक-दूसरे को कबूल कर लिया.

बरात को आने की नहीं मिली इजाजत
उत्तराखंड के टिहरी में कोठी कालोनी के मोहम्मद फैसल का निकाह उत्तर प्रदेश में बिजनौर के नगीना की आयशा से बुधवार को होना तय हुआ था. आयशा के परिजन ने बताया कि बरात बुधवार को आनी थी, मगर लॉकडाउन के कारण दूल्हा पक्ष को उत्तर प्रदेश में आने की इजाजत नहीं मिल सकी.



निकाह समारोह में मौजूद रही पुलिस


उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष तय की गयी तारीख पर ही निकाह करना चाहते थे, इसलिए प्रशासन से इजाजत लेकर दोनों राज्यों की सीमा पर निकाह पढ़ाया गया. उन्होंने बताया कि इस दौरान दोनों राज्यों की पुलिस भी निकाह समारोह में मौजूद रही.

ये भी पढ़ें - 

मजदूर की मजबूरी: 10 दिन में 780 KM पैदल चला श्रमिक, 7 दिन नसीब नहीं हुई रोटी

RPF ने 14 दलालों को किया गिरफ्तार, ₹ 6 लाख से अधिक का टिकट बरामद
First published: May 22, 2020, 9:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading