मदद की बाट जोह रहा टिहरी का यह तीन वर्षीय बीमार बच्चा

Saurabh Singh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 13, 2017, 4:59 PM IST
मदद की बाट जोह रहा टिहरी का यह तीन वर्षीय बीमार बच्चा
चलने-फिरने में असमर्थ बच्चा कृष्णा.
Saurabh Singh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 13, 2017, 4:59 PM IST
उत्तराखंड के टिहरी जिले के वीड गांव में एक तीन वर्षीय बच्चा कृष्णा एक ऐसी बीमारी से ग्रसित है जिससे कि वह चल फिर नहीं सकता. गरीबी के चलते परिजन उसका इलाज भी नहीं करवा पा रहे हैं. परिवार ने न्यूज-18 के माध्यम से पीएम मोदी से मदद की गुहार लगाई है.

तस्वीरों में दिखने वाला ये मासूम है कृष्णा, जो कि पैदा होने के साथ ही किसी एसी अज्ञात बीमारी की चपेट में आ गया जिस कारण वो सामान्य बच्चों से अलग हो गया. चंबा ब्लाक के डारगी के वीड गांव निवासी दयानंद भट्ट एक किसान हैं जो कि किसी तरह खेती और मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं, लेकिन उनके पोते कि अज्ञात बीमारी के चलते आज उनका परिवार और दयनीय स्थिति में पहुंच गया है.

दयानंद का बड़ा बेटा कुछ साल पूर्व लापता हो गया और दूसरा बेटा दिहाड़ी मजदूर है, उसके बेटे कृष्णा को पैदा होने के साथ ही किसी अज्ञात बीमारी ने जकड़ लिया कुछ समय तक तो घर वालों ने इसे सामान्य समझा लेकिन 3 साल का होने के बावजूद कृष्णा न तो कुछ बोल सकता है न ही चल व बैठ सकता है.  यहां तक कि वो अपनी गर्दन को भी घुमा या सीधा नहीं रख सकता है.

कृष्णा के मुंह से झाग निकलता रहता है और परिजनों के अनुसार ढाई तीन माह में वो बहोश जैसा हो जाता है, जिसके बाद हाथ पैर मलने पर वो थोड़ा ठीक होता है. परिजनों ने अपनी हैसियत के अनुसार चंबा और आसापास डॉक्टरों से सलाह ली लेकिन उन्होंने इसे बड़े अस्पताल में दिखाने की बात कही, लेकिन गरीबी के चलते परिजन उसे बड़े अस्पताल नहीं ले जा सके जिससे उसका ईलाज नहीं हो पाया.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर