पर्यटन एवं युवा कल्याण मंत्री ने किया युवा महोत्सव का शुभारंभ

  • Share this:
उत्‍तराखंड के युवा कल्याण विभाग की ओर से आयोजित युवा महोत्सव का पर्यटन एवं युवा कल्याण मंत्री दिनेश धनै ने विकासभवन सभागार नई टिहरी में द्वीप जलाकर शुभारंभ किया. इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण,चंबा ब्लाक प्रमुख सहित मुख्य विकास अधिकारी मौजूद रहे...इस मौके पर रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रतियोगिता का आयोजन हुआ.

युवा महोत्सव में जिले के सभी विकासखंडों से आई टीमों ने प्रतिभाग किया और अपनी रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी, जिसमें तीन राउंड के बाद तीन टीमों का राज्य स्तरीय महोत्सव के लिए चयन किया गया.

राज्य स्तरीय महोत्सव में प्रत्येक जिले से आई तीन तीन टीमें प्रतिभाग करेंगे जो कि देहरादून में 4 और 5 जनवरी को आयोजित होगा और विजयी प्रथम द्वितीय और तृतीय टीमों को पुरस्कृत किया जाएगा.



पर्यटन मंत्री दिनेश धनै का कहना है कि युवा कल्याण विभाग ग्रामीण अंचलों में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को एक प्लेटफॉर्म देने का काम कर रहा है, जिसके तहत युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.
पहाड़ में प्रतिभाओं की कमी नहीं लेकिन उन्हें सही गाइडेंस और प्लेटफार्म नहीं मिल पाता है, जिस कारण उन प्रतिभाओं का विकास नहीं हो पाता है. इसके लिए युवा कल्याण विभाग विभिन्न तरह के आयोजन करा रहा है, जिससे प्रतिभाओं का निखार हो सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज