योग के प्रचार-प्रसार के लिए फ़ेसिलिटेटर की भूमिका में है सरकारः मुख्यमंत्री  
Tehri-Garhwal News in Hindi

योग के प्रचार-प्रसार के लिए फ़ेसिलिटेटर की भूमिका में है सरकारः मुख्यमंत्री  
योग महोत्सव के दूसरे दिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पर्यटन और धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज के साथ आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ऋषिकेश पहुंचे.

ऋषिकेश में योग महोत्सव का दूसरा दिन

  • Share this:
ऋषिकेश में चल रहे अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में योग की विभिन्न विधाओं का आदान-प्रदान हो रहा है. योग महोत्सव का सोमवार को दूसरा दिन है. आज इसमें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पर्यटन और धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज के साथ आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर भी शामिल हुए. इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि योग के प्रचार प्रसार के लिए राज्य सरकार फ़ेसिलिलेटर की भूमिका में है.

योग नगरी ऋषिकेश की विशेष पहचान

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि उत्तराखंड में योग नगरी ऋषिकेश अपने एक विशेष पहचान रखती है. सरकार भी लगातार योग महोत्सव के जरिए विश्व भर में फैले हुए योग गुरु और साधकों को एक मंच प्रदान कर रही है. हमारे पास जो भी आ रहा है हम उसको उत्तराखंड से जोड़ रहे हैं.



आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने कहा कि उत्तराखंड के गांव-गांव तक योग पहुंचना चाहिए जिससे युवाओं को रोज़गार और स्वस्थ जीवन मिल सके.
रविवार को हुआ था शुभारंभ 

इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संयुक्त रूप से मुनि की रेती स्थित गंगा रिज़ॉर्ट में 7 दिन के अन्तर्राष्ट्रीय योग महोत्सव का दीप जलाकर शुभारम्भ किया था. इसमें विश्व के 11 देशों से योग प्रेमी और देश के 9 राज्यों के योगाचार्य, शिक्षकों एवं योग प्रेमी भाग ले रहे रहे हैं.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading