Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand: टिहरी डैम का जलस्तर बढ़ने के साथ बीमारियों की आशंकाएं भी बढ़ीं

Uttarakhand: टिहरी डैम का जलस्तर बढ़ने के साथ बीमारियों की आशंकाएं भी बढ़ीं

टिहरी का जलस्तर बढ़ चुका है और उसकी सफाई भी नहीं हुई है.

टिहरी का जलस्तर बढ़ चुका है और उसकी सफाई भी नहीं हुई है.

टिहरी डैम की झील का जलस्तर बढ़ने से टिहरी झील से सटे गांवों में बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. टिहरी झील से सटे प्रतापनगर, थौलधार, मदननेगी क्षेत्र में इन दिनों वायरल का प्रकोप देखा जा रहा है. वायरल और कोविड का सिमटम एक होने के चलते भी लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

टिहरी. लगातार हो रही बारिश से टिहरी डैम की झील का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. इससे बाढ़ का खतरा तो है ही, झील से सटे गांवों में संक्रामक बीमारियों का खतरा भी बढ़ने लगा है. टिहरी झील की सफाई नहीं होने से झील किनारे झाड़ियां बढ़ने से कई तरह के बैक्टरियां पनप रहे हैं और दूषित पीने के पानी से लोगों में कई तरह की बीमारियां बढ़ रही हैं. इसका सबसे अधिक असर बच्चों में देखा जा रहा है. टिहरी झील से सटे प्रतापनगर, थौलधार और मदननेगी क्षेत्र के अधिकतर गांवों में स्थिति नाजुक बनी है और कोरोना महामारी के चलते भी ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. सीजनल वायरल में लोगों को कोराना का डर दिख रहा है. लेकिन टीएचडीसी और स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

प्रताप नगर के रहनेवाले प्रदीप रमोला और थौलधार के रहनेवाले खेमसिंह चौहान भी संक्रामक बीमारियों की आशंका जता रहे हैं. वे कहते हैं कि उनके इलाके में कई लोग बीमार हैं. उनकी शिकायत है कि टिहरी झील की सफाई और झील के किनारे दवाओं का छिड़काव कुछ वर्षों पहले तक टीएचडीसी द्वारा कराया जाता और स्वास्थ्य विभाग को भी दवाओं के लिए बजट मुहैया कराया जाता था, लेकिन अब टीएचडीसी ने हाथ खड़े कर दिए हैं और स्वास्थ्य विभाग ने भी सीमित संसाधनों का हवाला दे क्षेत्र में छिड़काव और दवाएं सीमित कर दिया है. सीएमओ संजय जैन का कहना है कि बच्चों की लगातार स्क्रिनिंग कराई जा रही है और कोविड टेस्ट भी कराया जा रहा है. अभी तक स्थिति सामान्य बनी हुई है.

इन्हें भी पढ़ें :
गरतांग गली में स्काई वॉक पर घूमने आए, छोड़ गए ‘गंदगी के निशान’, मुकदमा दर्ज
उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा, यूपी विधानसभा में आगरा से लड़ सकती हैं चुनाव!

टिहरी डैम की झील का जलस्तर बढ़ने के साथ-साथ टिहरी झील से सटे गांवों में परेशानियां बढ़ने लगती हैं और अब वायरल फीवर के चलते लोग दहशत में हैं. ऐसे में कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग और टीएचडीसी की लापरवाही भविष्य में ग्रामीणों पर भारी पड़ सकती है.

Tags: Tehri news, Uttarakhand news, Viral Fever

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर