लाइव टीवी

उत्‍तराखंड: झगड़े के बाद घर से भागी थी कर्नाटक की महिला, टिहरी में ट्रक ड्राइवर ने किया रेप

पीटीआई
Updated: December 1, 2019, 9:32 AM IST
उत्‍तराखंड: झगड़े के बाद घर से भागी थी कर्नाटक की महिला, टिहरी में ट्रक ड्राइवर ने किया रेप
पुलिस के मुताबिक महिला का बयान दर्ज कर लिया गया है और कर्नाटक में उसके रिश्तेदारों को सूचित कर दिया गया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

देश में बलात्‍कार (Rape) की दिल दहला देने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं. हैदराबाद और संभल के बाद अब उत्‍तराखंड में एक महिला से रेप करने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
टिहरी गढ़वाल. झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) और तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) में गैंगरेप (Gang rape) की दिल दहला देने वाली घटनाओं के बाद अब उत्तराखंड में भी एक महिला से रेप का मामला सामने आया है. कर्नाटक की एक महिला के साथ टिहरी जिले में एक ट्रक ड्राइवर ने कथित तौर पर रेप किया है. पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी.

कंदिसौर के पुलिस उपनिरीक्षक सुरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि 28 वर्षीय महिला अपने परिवार के साथ झगड़ा होने के बाद घर से भाग आई थी. कंदिसौर पुलिस के पास महिला ने रेप शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत के अनुसार, महिला को लिफ्ट देने वाले ट्रक ड्राइवर ने रेप करने के बाद उन्‍हें रास्ते में फेंक कर फरार हो गया. पुलिस ने बताया कि शनिवार को महिला की मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि हुई है. पुलिस के मुताबिक, महिला का बयान दर्ज कर लिया गया है और कर्नाटक में उसके रिश्तेदारों को सूचित कर दिया गया है. सुरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि ट्रक ड्राइवर का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

हैदराबाद में लेडी डॉक्‍टर के साथ गैंगरेप और हत्‍या
हैदराबाद में लेडी वेटनरी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत ने पूर देश को हिला के रख दिया है. हैदराबाद के बाहरी इलाके शादनगर के अंडरपास के पास महिला डॉक्टर की जली हुई लाश मिली थी. डॉक्टर के साथ रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी और फिर पहचान छिपाने के लिए लाश को जला दिया गया.

रांची में लॉ छात्रा से गैंगरेप
इससे पहले झारखंड की राजधानी रांची में एक लॉ छात्रा को अगवा कर उसके साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया. जानकारी के मुताबिक, पीड़ित छात्रा कांके स्थित एक बस स्टॉप पर अपने दोस्त के साथ बैठी हुई थी. इस दौरान वहां छह की संख्या में आए युवकों ने हथियार के बल पर उसे अगवा कर लिया और पास के संग्रामपुर गांव ले जाकर गैंगरेप किया. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने अपने छह अन्य साथियों को भी वहां बुलाया. फिर इन सभी ने भी पीड़िता के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. यह घटना मंगलवार शाम की है. पुलिस ने लॉ छात्रा से गैंगरेप के सभी 12 आरोपियों के गिरफ्तार कर लिया है.

बलिया की दलित लड़की से पानीपत में गैंगरेप
Loading...

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के मनियर थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग दलित किशोरी का अपहरण कर उससे कथित रूप से सामूहिक बलात्कार करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने शुक्रवार को बताया कि 15 साल की किशोरी का पिछले दिनों अपहरण कर लिया गया. इसके बाद उसे हरियाणा के पानीपत ले जाकर उसके साथ कथित रूप से रेप किया गया.

संभल में भी रेप के बाद पीड़ि‍ता को जिंदा जलाया
21 नवंबर को संभल के नखासा थाना क्षेत्र में पीड़िता के साथ पड़ोसी युवक ने रेप के बाद उसे जिंदा जला दिया था. शनिवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान किशोरी की मौत हो गई. 70 फ़ीसदी से ज्यादा जली पीड़िता पिछले 9 दिनों से जिन्दगी और मौत से जूझ रही थी. मामले में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उस पर रासुका लगा दिया गया है. अब मौत के बाद उस पर हत्या समेत अन्य धारा भी जोड़ी जाएगी.

55 साल की महिला की रेप के बाद हत्या
देश की राजधानी दिल्ली में भी एक 55 साल की महिला से रेप और फिर हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, घटना उत्तरी दिल्ली के गुलाबी बाग इलाके की है. यहां चाय की दुकान चलाने वाली 55 वर्षीय महिला की कथित बलात्कार के बाद गला घोंट कर हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस ने संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

जब देहरादून में शीतकालीन सत्र होगा तब गैरसैंण में उपवास करेंगे हरीश रावत

उत्तरकाशी : बोलेरो गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, 3 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टिहरी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 9:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...