लाइव टीवी

नई टिहरी व चंबा पालिका सीट आरक्षित होने से उत्साहित हैं महिलाएं

Saurabh Singh | News18 Uttarakhand
Updated: October 19, 2018, 11:02 PM IST
नई टिहरी व चंबा पालिका सीट आरक्षित होने से उत्साहित हैं महिलाएं
सुषमा उनियाल , भाजपा नेत्री

भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों में चुनाव की रणनीति को लेकर बैठकों का दौर जारी है और सभी अपने अपने ढंग से जन संपर्क अभियान में जुटे हुए हैं.

  • Share this:
नई टिहरी और चंबा नगर पालिका सीट महिलाओं के लिए आरक्षित कर दिये जाने के बाद से नगर क्षेत्र में महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद से भाजपा और कांग्रेस में अध्यक्ष पद की दावेदार महिलाओं के बीच सरगर्मियां बढ़ गई है.

बता दें कि वर्ष 1950 से नई टिहरी की नगर पालिका सीट कभी भी महिलाओं के लिए आरक्षित नहीं हुई. 1992 से अस्तित्व में आई चंबा सीट पर भी कभी कोई महिला अध्यक्ष नहीं रही. अब भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों में चुनाव की रणनीति को लेकर बैठकों का दौर जारी है और सभी अपने अपने ढंग से जन संपर्क अभियान में जुटे हुए हैं.

भाजपा नेत्री सुषमा उनियाल ने कहा कि महिलाओं में अपार उत्साह है. इससे महिलाओं को राजनीति में आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा. उन्होंने कहा कि यह विस्थापित शहर है. यहां विस्थापितों की अनेक समस्याएं हैं. उन्होंने कहा कि अगर यहां महिला नगर पालिका अध्यक्ष बनीं तो जन समस्याओं का शीघ्र ही निराकरण होगा.

वहीं कांग्रेस नेत्री विजय लक्ष्मी थलवाल ने कहा कि वे गर्वांवित महसूस कर रही हैं. उन्होंने कहा कि जिन्हें हम छोटा व्यापारी कहते हैं, जिन्हें हम सफाई कर्मी कहते हैं, जितने भी लोग छोटे स्तर पर व्यापार कर रहे हैं सबकी इस मातृशक्ति से काफी अपेक्षाएं हैं.

ये भी पढ़ें - बेटे पर लगा पाक के लिए जासूसी करने का आरोप, परिजन मानने को तैयार नहीं

सोलर प्लांट लगने से सिविल अस्पताल की खत्म होगी बिजली समस्या

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टिहरी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2018, 11:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...