उत्तराखंड के इन शहरों में 12वीं तक के स्कूल 30 अप्रैल तक रहेंगे बंद, सरकार ने दिए आदेश

उत्तराखंड में नाइट कफ्र्यू, 1 से कक्षा 12 तक के स्कूल 30 अप्रैल तक रहेंगे बंद.

सीएम तीरथ सिंह रावत कैबिनेट ने कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने को लेकर नाइट कफ्र्यू लगाने का निर्णय लिया. इसके साथ ही देहरादून जनपद के चकराता कालसी को छोडक़र हरिद्वार, नैनीताल नगर पालिका क्षेत्र, नगर पालिका हल्द्वानी में कक्षा 1 से 12 कक्षा तक के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) सरकार की कैबिनेट बैठक ( cabinet meeting) में कई बड़े फैसले लिए गए. सीएम तीरथ सिंह रावत ( Tirath Singh Rawat) कैबिनेट ने कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने को लेकर नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया. इसके साथ ही देहरादून जनपद के चकराता कालसी को छोडक़र हरिद्वार, नैनीताल नगर पालिका क्षेत्र, नगर पालिका हल्द्वानी में कक्षा 1 से 12 कक्षा तक के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया. ऐसा कोरोना के खतरे को देखते हुए किया गया है.

शुक्रवार को तीरथ सिंह रावत कैबिनेट की बैठक पर सभी की नजरें लगी हुई थीं. इस बैठक में कोरोना को लेकर अहम फैसले होने का अनुमान भी लगाया गया था. कैबिनेट की बैठक में भी कोरोना पर ही सरकार का फोकस रहा. सरकार ने राज्य के लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए अहम फैसले लिए. देहरादून जनपद के चकराता कालसी को छोडक़र हरिद्वार, नैनीताल नगर पालिका क्षेत्र, नगर पालिका हल्द्वानी में कक्षा 1 से 12 कक्षा तक के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया. देहरादून नगर निगम में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगेगा.

गौरतलब है कि राज्य में गुरुवार को कोरोना के 787 नए मरीज मिले थे, जिसमें 3 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को देहरादून में 239, हरिद्वार में 277, अल्मोड़ा में 16, बागेश्वर में छह, चमोली में 10, चम्पावत में 1, नैनीताल में 132, पौड़ी में 8, पिथौरागढ़ में 6, रुद्रप्रयाग में 12, टिहरी में 39, यूएस नगर में 34 और उत्तरकाशी में 7 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. शुक्रवार को कोरोना मरीजों की संख्या जारी रही. इसी को लेकर तीरथ सिंह रावत कैबिनेट ने अहम फैसले किए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.