Home /News /uttarakhand /

संपूर्णानंद शिविर जेल और सेंट्रल जेल से 52 कैदी होंगे रिहा

संपूर्णानंद शिविर जेल और सेंट्रल जेल से 52 कैदी होंगे रिहा

केंद्रीय कारागार, ऊधमसिंह नगर, उत्तराखंड

केंद्रीय कारागार, ऊधमसिंह नगर, उत्तराखंड

सितारगंज की संपूर्णानंद शिविर जेल में करीब 50 बंदी आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं, जबकि केंद्रीय कारागार में करीब 350 कैदी उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. आईजी जेल डॉ. पीपीके प्रसाद ने शिविर जेल में सजा काट रहे करीब 38 कैदी और केंद्रीय कारागार के 34 कैदियों को रिहा करने की रिपोर्ट सरकार को भेजी है.

अधिक पढ़ें ...
    ऊधमसिंह नगर जिले के सितारगंज की संपूर्णानंद शिविर और केंद्रीय कारागरा में बंद 52 कैदियों के रिहा होने की राह आसान हो रही है. ये 52 कैदी जल्द ही खुली हवा में सांस ले सकेंगे. आईजी जेल डॉ. पीवीके प्रसाद ने इन दोनों जेलो के कुल 52 कैदियों की सजा माफी के लिए सरकार को अपनी रिपोर्ट भेजी है. सरकार से स्वीकृति के बाद और राज्यपाल के अनुमोदन के बाद स्वतंत्रता दिवस पर इन दोनों जेलों से इन कैदियों को रिहा किया जा सकता है.

    आपको बता दें कि वर्तमान में सितारगंज की संपूर्णानंद शिविर जेल में करीब 50 बंदी आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं, जबकि केंद्रीय कारागार में करीब 350 कैदी उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. आईजी जेल डॉ. पीवीके प्रसाद ने शिविर जेल में सजा काट रहे करीब 38 कैदी और केंद्रीय कारागार के 34 कैदियों को रिहा करने की रिपोर्ट सरकार को भेजी है.

    नियमानुसार 14 वर्ष की सजा पूरी कर चुके कैदी सजा से पहले माफी के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके तहत सजा माफी के लिए 14 साल की सजा पूरी कर चुके दोनों जेलों के कुल 72 सजायाफ्ता कैदियों को स्वतंत्रता दिवस पर रिहा करने की रिपोर्ट सितारगंज के जल अधीक्षक ने आईजी जेल को भेजी थी. आईजी जेल ने जांच के बाद दोनों जेलों से 52 कैदियों की सजा माफी के लिए सरकार को अपनी रिपोर्ट भेज दी है.

    Tags: Uttarakhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर