Home /News /uttarakhand /

Uttrakhand Assembly Election 2022: तरई में पैठ जमाने को जोर लगा रही AAP और BSP

Uttrakhand Assembly Election 2022: तरई में पैठ जमाने को जोर लगा रही AAP और BSP

बीएसपी और आम आदमी पार्टी की तैयारियां तेज.

बीएसपी और आम आदमी पार्टी की तैयारियां तेज.

Uttrakhand Election 2022: विधानसभा चुनाव धीरे धीरे नजदीक आते जा रहे हैं. सभी राजनीतिक दल अपने अपने स्तर पर जोर आजमाइश कर रहे हैं ताकि मतदाताओं को अपनी ओर खींच सकें. तरई में बीजेपी, कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी और बीएसपी ही सक्रिय दिख रही है. राज्य गठन के बाद 2002 और 2007 में बीएसपी गदरपुर और सितारगंज सीट पर जीत हासिल की थी. लेकिन उसके बाद के दो चुनावों में बीएसपी का खाता नहीं खुल सका था.

अधिक पढ़ें ...

रुद्रपुर. विधानसभा चुनाव धीरे धीरे नजदीक आते जा रहे हैं. सभी राजनीतिक दल अपने अपने स्तर पर जोर आजमाइश कर रहे हैं ताकि मतदाताओं को अपनी ओर खींच सकें. उत्तराखंड के तरई विधानसभा की बात की जाए तो यहां बीएसपी और आम आदमी पार्टी जनता के सामने बीजेपी और कांग्रेस का विकल्प बनने की कोशिश कर रही है.

तरई में बीजेपी, कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी और बीएसपी ही सक्रिय दिख रही है. राज्य गठन के बाद 2002 और 2007 में बीएसपी गदरपुर और सितारगंज सीट पर जीत हासिल की थी. लेकिन उसके बाद के दो चुनावों में बीएसपी का खाता नहीं खुल सका था. वर्तमान में उसका संगठन कमजोर है और जिले में इकाईयां तक गठित नहीं हैं. किच्छा में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी को भीड़ जुटाने में काफी मेहनत करनी पड़ी थी. इसके बावजूद पार्टी नेता बड़े दावे कर रहे हैं और इस क्षेत्र से सत्ता में आने का सपना देख रहे हैं.

निकल चुकी है किसान संकल्प यात्रा
पिछले कुछ समय में तराई में आम आदमी पार्टी की सक्रियता तेज होती दिख रही है. पार्टी कार्यकर्ता जोर शोर से लोगों को अपनी ओर खींचने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं. जिले में पार्टी सांसद भगवंत मान की अगुवाई में किसान संकल्प यात्रा भी निकाली जा चुकी है. हर विधानसभा में पार्टी सक्रिय है और कार्यक्रमों से अच्छी मौजूदगी दर्ज करा रही है. जिले में सपा और यूकेडी की मौजूदगी तो है लेकिन दोनों ही दल चुनाव के लिहाज से सक्रिय नहीं दिख रहे हैं.

उधमसिंह नगर की नौ सीटें सत्ता का खेल बनाती बिगाड़ती रही हैं. जनता बीजेपी के बाद कांग्रेस पर ही जनता भरोसा करती रही है. देखना है कि इस चुनाव में बीएसपी और आम आदमी पार्टी जनता का कितना भरोसा जीत पाती हैं.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर