अपना शहर चुनें

States

उड़ान योजना: पंतनगर से देहरादून के बीच हवाई सेवा शुरू, हफ्ते में 4 दिन कर सकेंगे यात्रा

पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचा एयर इंडिया का विमान
पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचा एयर इंडिया का विमान

बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को नियमित रूप से पंतनगर- देहरादून और देहरादून से पंतनगर के बीच एयर इंडिया की हवाई सेवा संचालित होगी.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी ‘उड़ान योजना’ के तहत अब पंतनगर एयरपोर्ट से देहरादून और देहरादून से पंतनगर के बीच से चार जनवरी से एयर इंडिया की किफायती हवाई सेवा शुरू होने जा रही है. ‘उड़ान योजना’  के तहत हफ्ते के चार दिन बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को नियमित रूप से पंतनगर- देहरादून के बीच एयर इंडिया की हवाई सेवा संचालित होगी.

फ्लाईट शेड्यूल के अनुसार 4 जनवरी को पंतनगर एयरपोर्ट से एयर इंडिया का एटीआर 72 विमान दोपहर 01:40 बजे उड़ान भर कर 2:40 बजे देहरादुन एयरपोर्ट पहुंचेगी. जबकि देहरादून एयरपोर्ट से दोपहर 03:05 बजे उड़ान भरकर विमान 03:55 बजे पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचेगी. गौरतलब है कि इस समय पंतनगर एयरपोर्ट से सप्ताह में चार दिन दिल्ली और दिल्ली से पंतनगर के बीच भी एयर इंडिया की हवाई सेवा संचालित हो रही है.

बता दें कि उड़ान योजना सस्ते हवाई यात्रा के लिए शुरू की गई पहल है. इसकी घोषणा 2016 में की गई थी. UDAN का पूरा नाम ‘उड़े देश का आम नागरिक’ है. तत्कालिक घोषणा के अनुसार इस योजना में 500 किलोमीटर तक की यात्रा के लिए अधिकतम 2500 किराए का प्रावधान है.



ये भी पढ़ें- सुर्खियां: उत्तराखंड के शिक्षकों को राहत, सचिवालय समिति के भूखंडों में एक करोड़ की स्टांप चोरी
VIDEO: देखिए करोड़ों का दहेज ठुकराकर क्या संदेश दिया शेर सिंह राणा ने

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज